लाइव टीवी

मायावती ने केंद्र सरकार के कोरोना राहत पैकेज का किया स्वागत, कही ये बात
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 26, 2020, 6:25 PM IST
मायावती ने केंद्र सरकार के कोरोना राहत पैकेज का किया स्वागत, कही ये बात
केंद्र सरकार ने गरीबों, मजदूरों, कर्मचारियों के लिए 1.70 लाख करोड़ के पैकेज का ऐलान किया है.

केंद्र सरकार ने गरीब, किसान, गरीब महिला, सीनियर सिटीजन को राहत देने के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 1.70 लाख करोड़ रुपये का पैकेज का ऐलान किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) के कठिन दौर से गुजर रहे देश के गरीब वर्ग के लिए मोदी सरकार (Modi Government) ने गुरुवार को राहत पैकेज का ऐलान किया है. कोरोना के आर्थिक प्रभाव से निपटने के लिए 1.7 लाख करोड़ रुपये के केंद्र सरकार के राहत पैकेज का बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) ने स्वागत किया है.

मायावती ने अपने ट्वीट में कहा, ''देश भर में कोरोना की मार व सरकारी लाॅकडाउन से निपटने के लिए केन्द्र सरकार द्वारा आज घोषित किया गया आर्थिक पैकेज सराहनीय कदम है. साथ ही, अपने-अपने घरों को वापस लौटने को मजबूर लोगों को इधर-उधर बेसहारा भटकने देने के बजाए उन्हें उनके घर तक सुरक्षित पहँंचाने की भी अपील.''



1.70 लाख करोड़ का राहत पैकेज
बता दें कि कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने राहत पैकेज की घोषणा की है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गरीबों, मजदूरों, कर्मचारियों के लिए 1.70 लाख करोड़ के पैकेज का ऐलान किया है. इसका नाम प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज है. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत गरीबों को कैश ट्रांसफर किया जाएागा. इसके अलावा 3 महीनों तक एम्प्लॉई और एम्प्लॉयर दोनों के हिस्से का योगदान सरकार करेगी.

बीमा कवर भी मिलेगा
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश पैकेज के तहत कोरोना वायरस के संक्रमण में लोगों के इलाज में लगे डॉक्टरों, पैरामेडिकल कर्मियों, चिकित्सा सेवा कर्मियों को 50 लाख रुपये प्रति परिवार का बीमा कवर दिया जाएगा. इसके अलावा, राशन की दुकानों से 80 करोड़ परिवारों को अतिरिक्त 5 किलो गेहूं या चावल के साथ एक किलो दाल तीन महीने तक मुफ्त उपलब्ध कराई जाएगी तथा महिलाओं, विधवाओं और बुजुर्गों को वित्तीय सहायता दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- दिल्ली से पैदल ही घर लौट रहे थे 1000 से ज्यादा लोग, सीएम योगी को हुई खबर तो...

जमाखोरों, कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ जरूरत पड़ने पर लगेगा NSA: सीएम योगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 6:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर