लखनऊ: जनता कर्फ्यू के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड
Lucknow News in Hindi

लखनऊ: जनता कर्फ्यू के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड
वायरल हो रहे जारी आदेश में डीसीपी यातायात महोदया का न तो कोई हस्ताक्षर है और न ही ऐसा कोई आदेश जारी किया गया है.

जनता कर्फ्यू लखनऊ के इतिहास में सबसे कम वाहन चालान का दिन बन गया. जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) के दिन पूरी लखनऊ पुलिस कमिश्नरी में मात्र 60 वाहन चालान हुए.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लखनऊ. कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण से बचने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अपील के बाद पूरे देश में रविवार 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाया गया. इस दौरान दफ्तर, दुकानें, मॉल्स सब बंद रहे. सड़कों पर पब्लिक ट्रांसपोर्ट और निजी वाहन भी नहीं दिखाई दे रहे थे. ऐसे में लखनऊ की ट्रैफिक पुलिस ने भी अनोखा रिकॉर्ड बनाया. ये रिकॉर्ड है सबसे कम चालान का.

जनता कर्फ्यू का दिन लखनऊ के इतिहास में सबसे कम वाहन चालान का दिन बन गया. जनता कर्फ्यू के दिन पूरी लखनऊ पुलिस कमिश्नरी में मात्र 60 वाहनों के चालान काटे गए.इसमें बगैर हेलमेट के 38, तीन सवारी के 10, गलत साइड के चार और बगैर सीट बेल्ट का एक चालान हुआ. एडीसीपी ट्रैफिक सुरेशचंद्र रावत के मुताबिक, आम दिनों में लखनऊ में करीब 5 हज़ार चालान होते हैं, उस लिहाज से रविवार को आम दिनों की अपेक्षा 98.8 फीसदी कम चालान हुए.

जनता कर्फ्यू का दिखा व्यापक असर
बता दें इससे पहले रविवार को लखनऊ के वाशिंदों ने जनता कर्फ्यू को जोरदार समर्थन देते हुए कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई की शुरुआत की. सुबह से ही लोग अपने घरों में कैद रहे. शाम के पांच बजते ही लोगों ने कोरोना वारियर्स के सम्मान में ताली, थाली, घंटी और शंख बजाकर दुनिया को बड़ा सन्देश दिया.



लखनऊ समेत 16 जिले 25 मार्च तक लॉकडाउन


बता दें जनता कर्फ्यू की सफलता के बाद केंद्र के निर्देश पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी के 16 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया. 25 मार्च तक आगरा , गौतमबुद्ध नगर , गाजियाबाद, मुरादाबाद, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, बरेली ,आजमगढ़, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, अलीगढ़ , गोरखपुर, लखनऊ और सहारनपुर लॉकडाउन होंगे. इन सभी 16 जिलों में आवश्यक सेवाओं के अलावा सभी कुछ बंद रहेगा. इतना ही नहीं लखनऊ मेट्रो, रोडवेज बसें, मॉल, मल्टीप्लेक्स आदि बंद रहेंगे. लोगों से भी मुख्यमंत्री ने अपील की है कि जरूरत पड़ने पर ही घरों से बाहर निकले अन्यथा घरों में ही रहें.
First published: March 23, 2020, 7:11 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading