COVID-19: लखनऊ में इस इलाके के 300 मीटर रेडियस में मिल चुके हैं 50 कोरोना केस
Lucknow News in Hindi

COVID-19: लखनऊ में इस इलाके के 300 मीटर रेडियस में मिल चुके हैं 50 कोरोना केस
लखनऊ के सदर इलाके में लगातार सैनिटाइजेशन हो रहा है.

लखनऊ (Lucknow) में कोरोना मरीजों की संख्या सीधे 75 तक पहुंच गई है. कोरोना संक्रमण के मामले में शहर का सदर इलाका सबसे ज्यादा प्रभावित है. यहां पहले भी 18 केस मिल चुके थे. अकेले सदर इलाके के 300 मीटर के रेडियस में अब तक 50 कोरोना केस मिल चुके हैं.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में कोरोना (COVID-19) धीरे-धीरे पैर पसारता दिख रहा है. कोरोना के बढ़ते केस की वजह से जिला प्रशासन में चिंता की लकीरें बढ़ गई हैं. यहां एक साथ, एक इलाके में 31 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसके साथ ही लखनऊ में कोरोना की संख्या सीधे 75 तक पहुंच गई है. कोरोना संक्रमण के मामले में लखनऊ का सदर इलाका सबसे ज्यादा प्रभावित है. यहां पहले भी 18 केस मिल चुके थे. अकेले सदर इलाके के 300 मीटर के रेडियस में अब तक 50 कोरोना केस मिल चुके हैं.

ड्रोन से निगरानी

न्यूज 18 की टीम ने सदर इलाके का जायजा लिया. यहीं पर 12 तबलीगी जमात के लोग मिले थे. पुलिस ड्रोन कैमरे से पूरे इलाके की निगरानी कर रही है. ड्रोन कैमरे के जरिए छतों पर लोग क्या कर रहे हैं? घर के बाहर तो कोई नहीं खड़ा है? पूरे इलाके की तस्वीर ली जा रही है क्योंकि यह इलाका चारों तरफ से वीवीआईपी इलाकों से जुड़ा हुआ है. वह चाहे मॉल एवेन्यू की बात करें या फिर सचिवालय, विधानसभा, राजभवन की बात करें या फिर कैंटोंमेंट की. सब प्रमुख जगहें इसके आसपास मौजूद हैं.



इलाके से कई लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है
बता दें अभी भी यहां कई लोगों की की रिपोर्ट आनी बाकी है यानी यह आंकड़ा और बढ़ सकता है. इस आशंका के मद्देनजर इलाके में सख्ती बढ़ा दी गई है. चारों तरफ से इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है. ड्रोन चलाने वाले पुलिसकर्मी ने बताया कि हम कस्बे के अंदर कौन क्या कर रहा है? छतों पर तो कोई नहीं है? या फिर कोई सड़क पर तो नहीं निकला? सब कुछ इसके कैमरे के जरिए निगरानी कर रहे हैं. इसके बाद कार्रवाई की जा रही है.

डीएम ने संभाला मोर्चा

वहीं वहीं लखनऊ के हुसैनगंज के आसपास का इलाका, जो हॉटस्पॉट है, उसका निरीक्षण खुद लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश कर रहे हैं. डीएम अभिषेक प्रकाश का कहना है कि हॉटस्पॉट के इलाकों को हम सुबह-शाम दो बार सैनिटाइज कर रहे हैं. जिससे कहीं भी कोई गुंजाइश न बचे. लोगों को सभी सुविधाएं मिलती रहें, इसका भी ध्यान दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जो लोग लॉक डाउन का पालन नहीं करेंगे, उनके खिलाफ सख्ती बरती जा रही है. कार्रवाई भी की जाएगी. उन्होंने कहा कि जो लोग सामने आ रहे हैं, उनकी जांच की जा रही है. साथ ही हमारी टीम एक काम कर रही हैं, जो लोगों को चिन्हित कर रही है. लखनऊ में 17 कम्युनिटी किचन चला रहे हैं, जिसके माध्यम से लोगों को भोजन भी दिया जा रहा है.

इनपुट: अलाउद्दीन/अजीत सिंह

ये भी पढ़ें:

प्रतापगढ़: विधायक की 2 बेटियों ने शुरू की मुहिम, घर पर तैयार कर रहीं मास्क

Lucknow COVID-19 Update: एक दिन में मिले 31 नए मरीज, कुल संख्या हुई 75
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज