लाइव टीवी

यूपी में लॉकडाउन को लेकर गंभीर नहीं लोग, जनता कर्फ्यू के बाद बाजारों में उमड़ी भीड़
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 23, 2020, 10:57 AM IST
यूपी में लॉकडाउन को लेकर गंभीर नहीं लोग, जनता कर्फ्यू के बाद बाजारों में उमड़ी भीड़
सोमवार को बनारस के विश्वेशरगंज सब्जी मंडी में सब्जी लेने के लिए पहुंचे लोग

दरअसल, सरकार ने लोगों से अपील की थी कि बिना जरूरत के लोग घरों से बाहर न निकलें. लेकिन सोमवार को सड़कों का नजारा वैसा नहीं था जैसा होना चाहिए.

  • Share this:
लखनऊ. जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) की सफलता के बाद सरकार द्वारा यूपी के 16 जिलों में लॉकडाउन (Lock Down) किया गया है. कोशिश है कि कोरोनावायरस (Coronavirus) की चेन को तोड़ा जाए और उसे स्टेज थ्री में पहुंचने से रोका जाए. लेकिन रविवार को जनता कर्फ्यू को जबरदस्त समर्थन देने वाली जनता सोमवार को लॉकडाउन के दौरान भी सुबह-सुबह मंडियों और बाजारों में पहुंच गई. लखनऊ, वाराणसी, मेरठ, गाजियाबाद, प्रयागराज समेत अन्य जिले जहां लॉकडाउन लागू है लोग घरों से निकले और अपने जरुरी की चीजों को खरीदते नजर आए.

मंदी में उमड़ी भीड़

दरअसल, सरकार ने लोगों से अपील की थी कि बिना जरूरत के लोग घरों से बाहर न निकलें. लेकिन सोमवार को सड़कों का नजारा वैसा नहीं था जैसा होना चाहिए. ऐसे में सरकार और पुलिस की जिम्मेदारी बढ़ जाती है कि लॉकडाउन को कड़ाई से लागू करवाए. हालांकि, पुलिस का कहना है कि कई जरुरतमंद चीजों की दुकानें खुली हैं. लिहाजा लोग खरीददारी करने के लिए घरों से बाहर निकल रहे हैं. फिर भी पुलिस इस बात का ख्याल रख रही है कि कोई बेवजह बाहर न निकले. अगर जरुरत पड़ी तो कार्रवाई भी की जाएगी.

उधर बाजारों में पहुंचे लोगों में भी पैनिक जैसी स्थित नजर आई. एक खरीददार ने बताया कि वे जानते हैं मामला गंभीर है लेकिन खाना भी तो जरूरी है. अभी तीन दिन तक लॉकडाउन है. आगे अगर और बढ़ा तो क्या होगा. लिहाजा वे जरूरत की चीजों को खरीदने निकले हैं. कमोबेश यही स्थिति सभी जिलों में देखने को मिली. लेकिन बड़ा सवाल यह है कि लॉकडाउन के दौरान जिस दिशा निर्देश का पालन करना है उसके लिए जनता और प्रशासन दोनों की जिम्मेदारी है.



पीएम ने भी ट्वीट कर लॉकडाउन को गंभीरता से लेने की अपील की

इस बीच प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें. राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं.

ये भी पढ़ें:

मैनपुरी: पुत्रवधू ने मारपीट कर घर से निकाला, महिला थानाध्यक्ष ने गले लगाया

लखनऊ: जनता कर्फ्यू के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 10:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर