गायों की मौतों पर CM योगी सख्त, अयोध्या व मिर्जापुर के 8 अफसर सस्पेंड

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अयोध्या, प्रयागराज और मिर्जापुर के मंडलायुक्तों को जिम्‍मेदार अधिकारियों के खिलाफ करने का निर्देश दिया था.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 15, 2019, 8:07 AM IST
गायों की मौतों पर CM योगी सख्त, अयोध्या व मिर्जापुर के 8 अफसर सस्पेंड
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 15, 2019, 8:07 AM IST
प्रयागराज, अयोध्या और मिर्जापुर की गौशालाओं में गायों की मौत के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई करते हुए आठ अफसरों को सस्पेंड कर दिया. साथ ही अयोध्या और मिर्जापुर के डीएम सहित कई अफसरों से जवाब तलब किया गया है. रविवार शाम जिलाधिकारियों से वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग में सीएम योगी ने अयोध्या, प्रयागराज और मिर्जापुर के मंडलायुक्तों को निर्देश दिया है कि अन्य जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई करें.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने अफसरों को जमकर फटकार लगाई. सीएम ने कहा कि अगर अफसरों की लापरवाही से गोवंशों की मौत हुई तो दोषियों के खिलाफ गोवध निवारण अधिनियम और पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी. सीएम योगी के सख्त रुख के बाद मिल्कीपुर (अयोध्या) के बीडीओ और उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी, पलियामाफी के ग्राम पंचायत अधिकारी, अयोध्या नगर निगम के कांजी हाउस प्रभारी के साथ आवास विकास अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अर्जुनगंज, शहीद पथ और शहर के अन्य हिस्सों से निराश्रित गोवंशों को हटाकर कान्हा उपवन में रखने की व्यवस्था करवाएं.

इन अफसरों पर गिरी गाज

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की सख्ती के बाद अयोध्या के पांच और मिर्जापुर के तीन अफसरों को सस्पेंड कर दिया गया. इनमें यशोवर्धन सिंह (बीडीओ मिल्कीपुर), डॉक्‍टर श्रीकृष्ण (उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, मिल्कीपुर), इच्छाराम प्रियदर्शी (ग्राम पंचायत अधिकारी, पलियामाफ़ी, मिल्कीपुर, डॉ उपेंद्र कुमार (कांजी हिउसे प्रभारी अयोध्या), डॉक्‍टर विजेंद्र कुमार (गोशाला प्रभारी अयोध्या), डॉक्‍टर एके सिंह (मुख्य चिकित्साधिकारी मिर्जापुर), मुकेश कुमार (अधिशासी अधिकारी मिर्जापुर नगर पालिका) और रामजी उपाध्याय (अभियंता मिर्जापुर नगर पालिका) के नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-

अजितेश के पिता बोले- बच्चे विधायक जी के पैर छूकर मांगे माफी

मिशन चंद्रयान-2 के पीछे लखनऊ की इस साइंटिस्ट की अहम भूमिका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 7:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...