लाइव टीवी

क्रिकेटर कुलदीप यादव की बहन ने सास, ससुर और ननद के खिलाफ दर्ज करवाया दहेज़ प्रताड़ना का केस
Lucknow News in Hindi

Rishabh Mani | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 26, 2020, 7:55 AM IST
क्रिकेटर कुलदीप यादव की बहन ने सास, ससुर और ननद के खिलाफ दर्ज करवाया दहेज़ प्रताड़ना का केस
सांकेतिक तस्वीर

स्‍टार क्रिकेटर कुलदीप यादव (Cricketer Kuldeep Yadav) की बहन मधु यादव की ओर से दर्ज एफआईआर के मुताबिक, उनके परिजनों ने दहेज में 40 लाख रुपए और एक होंडा सिटी कार लड़का पक्ष को दिया था.

  • Share this:
लखनऊ. टीम इंडिया (Team India) के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की बहन मधु ने ससुरालियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है. उन्‍होंने अपने ससुर हरनाम सिंह, सास बीना और ननद ऋचा पर दहेज प्रताड़ना और गलत दवाई देकर गर्भपात कराने का आरोप लगाया है. केस लखनऊ के आशियाना थाने में 11 अगस्त 2019 को दर्ज कराया गया. इसी मुकदमे में अग्रिम जमानत लेने के लिए आरोपियों ने अपर सत्र न्यायाधीश दुर्ग नारायण सिंह की कोर्ट में 25 फरवरी को अर्ज़ी दाखिल की. कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए 29 फरवरी की तारीख तय की है.

मधु यादव की ओर से दर्ज एफआईआर के मुताबिक, 8 फरवरी 2015 को उनकी शादी हेमंत से हुई थी. शादी में उनकी ओर से 40 लाख रुपए और एक होंडा सिटी कार दहेज में दी गई थी. आरोप है कि शादी के बाद उनकी सास बीना, ससुर हरनाम और ननद ऋचा की ओर से 20 लाख रुपए की मांग शुरू कर दी गई. इसके बाद चार लाख रुपये दिए भी गए. मधु का आरोप है कि इसके बावजूद उनको प्रताड़ित किया जाता रहा और गलत दवाई देकर उनका गर्भपात भी कराया गया.

कुलदीप यादव पर ससुरालियों ने लगाया ये आरोप
वहीं, अदालत में दाखिल अग्रिम जमानत अर्जी में आरोपियों ने लिखा कि चार लाख रुपये क्रिकेटर कुलदीप यादव ने फर्नीचर के लिए दिए थे. क्रिकेटर कुलदीप यादव ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके गलत एफआईआर दर्ज कराई है. ऐसे में उनको इस मामले में अग्रिम जमानत दी जाए. अब कोर्ट अग्रिम जमानत याचिका पर 29 फरवरी को सुनवाई करेगी.



ये भी पढ़ें:

सीएम योगी ने दिए निलंबित पूर्व डीएम देवेंद्र पांडेय के खिलाफ EOW जांच के आदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2020, 7:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर