UP: पंचायत चुनाव को लेकर CS राजेंद्र कुमार तिवारी ने कलेक्टर्स को दिये सख्ती के निर्देश, जानिए क्या बोले...

यूपी के मुख्य सचिव ने पंचायत चुनावों को लेकर बैठक की है. (File photo)

यूपी के मुख्य सचिव ने पंचायत चुनावों को लेकर बैठक की है. (File photo)

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने कलेक्टर्स से स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए सभी व्यवस्थायें समय से सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये हैं.

  • Last Updated: April 1, 2021, 6:16 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021) की तैयारियों की समीक्षा की गई. इसमें मुख्य सचिव ने कलेक्टर्स से स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए सभी व्यवस्थायें समय से सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने कहा है कि सभी मतदान केन्द्रों एवं मतदेय स्थलों का निरीक्षण करा लिया जाये तथा सकुशल मतदान संपन्न कराने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थायें समय से सुनिश्चित करा ली जायें. उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाये तथा पुलिस एवं मजिस्ट्रेट की पेट्रोलिंग भी बढ़ाई जाये.

मुख्य सचिव  मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने कहा कि सभी महत्वपूर्ण आयोजनों, कार्यक्रमों, सभाओं आदि की वीडियोग्राफी अवश्य कराये जाने के निर्देश दिये है. उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए पहले ही रोडमैप तैयार किये जाये, जिसके तहत अवैध असलहों एवं अवैध शराब के खिलाफ कार्यवाही अनवरत जारी रखी जाये. शस्त्र लाइसेंसों को जमा कराने तथा शस्त्र व विस्फोटक की दुकानों की चेकिंग कराने की कार्यवाही में तेजी लाई जाये. माफिया एवं आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाये.

Youtube Video


इससे पहले पुलिस महानिदेशक हितेश चन्द्र अवस्थी एवं अपर मुख्य सचिव गृह ने पुलिस बल की उपलब्धता एवं उनकी तैनाती की कार्ययोजना आदि की विस्तृत जानकारी प्रस्तुत की. अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज मनोज कुमार सिंह ने पंचायत चुनावों को सकुशल संपन्न कराने हेतु अब तक की गई कार्यवाही की प्रगति से अवगत कराया. बैठक में कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा सहित विभिन्न विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी तथा वीडियो काॅन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से समस्त मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी एवं अन्य संबंधित अधिकारीगण आदि मौजूद रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज