होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Lucknow: लोकबंधु अस्पताल में मुफ्त होगी मरीजों की CT स्कैन जांच, 24 घंटे मिलेगी सुविधा

Lucknow: लोकबंधु अस्पताल में मुफ्त होगी मरीजों की CT स्कैन जांच, 24 घंटे मिलेगी सुविधा

अक्टूबर के अंत तक लखनऊ-कानपुर रोड पर स्थित लोकबंधु अस्पताल में मरीजों के लिए सीटी स्कैन की सुविधा उपलब्ध होगी. यह सीटी ...अधिक पढ़ें

    अंजलि सिंह राजपूत

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लोकबंधु श्री राज नारायण कंबाइंड अस्पताल में जांच और इलाज कराने आने वाले मरीजों के लिए अच्छी खबर है. यहां अक्टूबर के अंत तक मरीजों को सीटी स्कैन की सुविधा मिलने लगेगी. यह सीटी स्कैन पूरी तरह से नि:शुल्क होगा और 24 घंटे होगा. सीटी स्कैन मशीन को लगाने के लिए अस्पताल में तैयारियां जोरों से चल रही हैं. रेडियोलोजी विभाग के पास सीटी स्कैन की सुविधा शुरू की जाएगी. अभी तक इस अस्पताल में सीटी स्कैन न होने से मरीजों को जांच और इलाज के लिए निजी अस्पतालों का रूख करना पड़ता था. लेकिन, अब मरीजों को जल्द ही इस परेशानी से मुक्ति मिलेगी. साथ ही इस सुविधा से घायलों की तुरंत जांच कर उपचार भी मिल सकेगा.

    बड़ी आबादी लोकबंधु अस्पताल पर निर्भर
    कानपुर रोड पर स्थित लोकबंधु अस्पताल में जांच और इलाज के लिए कानपुर रोड की पूरी आबादी, आलमबाग, राजाजीपुरम और यहां तक कि चारबाग से भी लोग यहां आना आसान मानते हैं. ऐसे में इतनी बड़ी आबादी के लिए अस्पताल में सीटी स्कैन की सुविधा शुरू होने से मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    अक्टूबर के अंत में शुरू होगी CT स्कैन की सुविधा
    लोकबंधु अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर अजय शंकर त्रिपाठी ने बताया कि इस महीने के अंत तक सीटी स्कैन जांच शुरू हो जाएगी. शासन ने अस्पताल में पीपीपी मॉडल पर सीटी स्कैन मशीन लगाने की मंजूरी दी है. इसका खर्च सरकार वहन करेगी. सीटी स्कैन की सुविधा होने से मरीज आसानी से यहां जांच इलाज करा सकेंगे. यह पूरी तरह से नि:शुल्क होगी और 24 घंटे होगी.

    Tags: CT scan, Lucknow news, Up news in hindi

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें