• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP के चर्चित IPS त्रिवेणी सिंह पर बन रही वेब सीरीज Cyber Singham

UP के चर्चित IPS त्रिवेणी सिंह पर बन रही वेब सीरीज Cyber Singham

UP: लखनऊ में आईपीएस त्रिवेणी सिंह पर वेब सीरीज साइबर सिंघम की शूटिंग शुरू हो गई है.

UP: लखनऊ में आईपीएस त्रिवेणी सिंह पर वेब सीरीज साइबर सिंघम की शूटिंग शुरू हो गई है.

UP News: साइबर सिंघम वेब सीरीज आईपीएस प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह के जीवन से प्रेरित है. ये उत्तर प्रदेश पुलिस के साइबर अपराध अधीक्षक हैं. भारत में कई जटिल साइबर अपराध के मामलों को सुलझाने के पीछे प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह का हाथ रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश के आईपीएस अफसर (IPS Officer) अब बॉलीवुड को भी लुभाने लगे हैं. ऐसे ही एक आईपीएस अफसर हैं, प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह (IPS Prof Triveni Singh). यूपी के इस चर्चित साइबर कॉप ने अभी कई बड़े अनसुलझे केस सुलझाए हैं. ये देश के पहले आईपीएस अफसर भी हैं, जिन्होंने साइबर लॉ में डॉक्टरेट की है. अब इन्हीं पर एक वेब सीरीज साइबर सिंघम (Cyber Singham) बनने जा रही हैं. पिछले दिनों इसकी शूटिंग लखनऊ में शुरू हुई. ये वेब सीरीज सच्ची साइबर अपराध की घटनाओं पर आधारित है. लखनऊ स्थित रागा पैलेस में इसकी शूटिंग शुरू हुई है.

    वेब सीरीज आईपीएस प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह के जीवन से प्रेरित है, जो उत्तर प्रदेश पुलिस के साइबर अपराध अधीक्षक हैं. भारत में कई सबसे जटिल तकनीकी साइबर अपराध के मामलों को सुलझाने के पीछे प्रोफेसर सिंह का हाथ रहा है.

    इसके वेब सीरीज के निर्देशक अविनाश गर्ग बॉलीवुड की कई जानी मानी फिल्में कर चुके हैं. इनमें गोविंदा और शिल्पा शेट्टी की परदेशी बाबू प्रमुख है.

    वेब सीरीज में प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह का किरदार मयूर मेहता कर रहे हैं.  और उनकी टीम में दिव्य दृष्टि नाटक के कलाकार पारस मदान, कोलकाता की मॉडल युक्ति सिंह, लखनऊ से बॉलीवुड कलाकार महेश देवा और औरैया से विक्रान्त दुबे नजर आएंगे.

    वेब सीरीज का पोस्टर

    ips triveni singh, UP News, UP Police, Web series cyber singham

    वेब सीरीज साइबर सिंघम का पोस्टर

    इस वेब सीरीज का उद्देश्य मनोरंजन के साथ ही लोगों में साइबर क्राइम के प्रति सचेत करना भी होगा. सीरीज के किरदार बताएंगे कि साइबर क्राइम का शिकार होने से कैसे बचा जाए?

    सीरीज के निर्देशक अविनाश गर्ग ने इसमें कोई भी एडल्ट कंटेंट नहीं होगा, लोग अपने परिवार के साथ बैठकर इसका लुत्फ ले सकेंगे. जानकारी के अनुसार ये वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म एपेक्स प्राइम (Apex Prime) पर लांच की जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज