Cyclone Tauktae की वजह से यूपी में हो रही बारिश, अब तक पांच की मौत

यूपी में हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

यूपी में हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

Cyclone Tauktae Causes Heavy Rain: शामली में बारिश की वजह से एक घर की छत ढह गई, इससे एक ही परिवार के तीन बच्चे और मां की मौत हो गई. उधर सुल्तानपुर में रात से हो रही बारिश के चलते छप्पर गिर गया. इस हादसे में घायल युवक की जिला अस्पताल में मौत हो गई.

  • Share this:

लखनऊ. चक्रवाती तूफ़ान ताउते (Cyclone Tauktae) की वजह से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के तमाम जिलों में पिछले 48 घंटों से बारिश (Rain) हो रही है. बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया , कई जगह से मकान ढहने की खबरें आ रही है. मकान और छप्पर ढहने से पांच लोगों की मौत की सूचना है, पांच से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. आंधी पानी की वजह से मवेशी भी मारे गए हैं.

शामली जनपद में बारिश से एक घर की छत ढह गई, जिसकी वजह से एक ही परिवार के तीन बच्चे और मां की मौत हो गई. उधर सुल्तानपुर में बीती रात से हो रही बारिश के चलते छप्पर गिर गया. इस हादसे में घायल युवक की जिला अस्पताल में मौत हो गई. मौत की सूचना मिलते ही परिजनो में कोहराम मच गया. घटना कूरेभार थानाक्षेत्र के सेउर गांव गौरिया का टोला की है. वाराणसी में भी बुधवार देर रात से हो रही बारिश की वजह से कैंट थाना क्षेत्र के फूलवारिया इलाके में एक मकान गिर गया. इस हादसे में पांच लोग घायल हो गए, जिनमें से दो की हालत गंभीर है. सभी को मंडलीयअस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कई मवेशियों की भी गई जान

मथुरा में बारिश के कारण एक मकान भरभरा कर गिर गया. इस हादसे में अंदर बंधे बछड़े की मौत हो गई, जबकि गाय औऱ पड़िया घायल हो गए. घटना गोवर्धन क्षेत्र के हरिपुरा गांव की है. उधर मेरठ में भी लगातार हो रही बारिश की वजह से तबेले की छत गिरने से आधा दर्जन मवेशियों की मौत हो गई, जबकि कई मवेशी घायल हैं. बिजनौर में भी एक गरीब परिवार का घर बारिश की भेंट चढ़ गया. परिवार वालों ने किसी तरह भागकर जान बताई.
कई जगह बिजली गुल

फिरोजाबाद में बारिश की वजह से बुरा हाल है. रुक-रुक कर हो रही बारिश से खेत पानी से डूब गए. वहीं शहरी क्षेत्र में कई मुख्य मार्गों पर पानी भर गया. जनपद की बिजली व्यवस्था भी चरमराई। शिकोहाबाद और जसराना में बुधवार शाम से ही बिजली गुल है. यही हाल गोंडा और बलरामपुर जिले का है. गोंडा और आसपास के इलाकों में 24 घण्टे से रुक रुक कर बारिश हो रही है. जिससे जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया. तेज हवाओं के चलते विजली के पोल गिर गए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज