लाइव टीवी

COVID-19: यूपी की मस्जिदों में जुमे की नमाज के लिए नहीं जुटेगी भीड़, दारुल उलूम ने जारी की अपील
Lucknow News in Hindi

Alauddin | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 27, 2020, 10:01 AM IST
COVID-19: यूपी की मस्जिदों में जुमे की नमाज के लिए नहीं जुटेगी भीड़, दारुल उलूम ने जारी की अपील
यूपी की मस्जिदों में जुमे की नमाज के लिए नहीं जुटेगी भीड़ (file photo)

दरअसल, कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सरकार ने एक जगह भीड़ के जुटने पर पाबंदी लगाई है और राज्य सरकारों को इसे सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया है.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए पूरे उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन (Lockdown in UP) है. इस बीच खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लॉकडाउन से जुड़ी सभी प्रशासनिक गतिविधियों की करीबी निगरानी कर रहे हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को विश्वस्तरीय धार्मिक संस्थान दारुल उलूम नदवातुल उलामा ने जुमे की नमाज मस्जिद में नहीं पढ़ने का ऐलन किया है. नदवा के प्रधानाचार्य डॉक्टर सईदुर रहमान आजमी नदवी ने अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के चलते आज जुमे की नमाज मस्जिद में नहीं होगी, उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने-अपने घरों में नमाज पढ़ें.

आजमी ने अपील करते हुए कहा कि जब तक कोरोना खत्म ना हो जाए पांचों वक्त की नमाज मस्जिद में नहीं होगी. वहीं जुमे की नमाज के लिए भी नदवातुल उलमा में लोग ना आए. दरअसल, कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सरकार ने एक जगह भीड़ के जुटने पर पाबंदी लगाई है और राज्य सरकारों को इसे सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया है. इससे पहले मुस्लिम धर्म गुरुओं ने लोगों से अपील की है कि वे इस शुक्रवार अपने घर से जुमे की नमाज पढ़ें. नमाज के समय मस्जिदों से लाउड्स्पीकरों से अजान दी जाएगी जिसे वे सुन सकेंगे.

दारुल उलूम नदवातुल उलामा ने जारी की अपील
दारुल उलूम नदवातुल उलामा ने जारी की अपील


यूपी में संक्रमितों की संख्या हुई 42



देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में अब भी कमी नहीं देखी जा रही है. इसके मद्देनजर केंद्र और विभिन्न राज्यों की सरकारों ने लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने का आदेश दिया है. आपको बता दें कि देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 649 पर पहुंच गई है. वहीं गुरुवार को नोएडा में तीन और बागपत में एक मरीज में COVID-19 की पुष्टि के बाद कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 42 तक पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें:

Lockdown के दौरान भूखे-प्यासे 'जुगाड़ गाड़ी' से जा रहे थे बिहार, चंदौली पुलिस ने किया रेस्क्यू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 9:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर