लाइव टीवी

लखनऊ: अस्पताल की लापरवाही से बदल गए शव, मुस्लिम महिला का हिंदू परिवार ने कर दिया अंतिम संस्कार
Lucknow News in Hindi

Rishabh Mani | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 13, 2020, 5:46 PM IST
लखनऊ: अस्पताल की लापरवाही से बदल गए शव, मुस्लिम महिला का हिंदू परिवार ने कर दिया अंतिम संस्कार
लखनऊ में एक अस्पताल की लापरवाही से शवों की अदला-बदली होने का मामला सामने आया है.

लखनऊ (Lucknow) के अलीगंज की 72 वर्षीय इशरत मिर्ज़ा और 78 वर्ष की अर्चना गर्ग बीते कुछ दिनों से सहारा अस्पताल के न्यूरो आईसीयू में भर्ती थीं. 11 फरवरी को न्यूरो आईसीयू में दोनों महिलाओं की मौत हो गई. गर्ग परिवार ने 11 फरवरी को ही अर्चना समझकर इशरत का शव कब्ज़े में ले लिया. इसके बाद गर्ग परिवार ने अर्चना के धोखे में इशरत मिर्ज़ा का दाह संस्कार भी कर दिया और राख़ विसर्जित करने के लिए संगम चले गए.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में सहारा अस्पताल के कर्मचारियों की लापरवाही से मर्च्युरी में रखे महिलाओं के शवों (Deadbody) में अदला-बदली हो गई, जिसकी वजह से हिंदू परिवार (Hindu Family) ने मुस्लिम महिला (Muslim Woman) के शव का दाह संस्कार (Cremation) कर दिया. मामले में खुलासा तब हुआ जब मुस्लिम परिवार (Muslim Family) शव लेने अस्पताल पहुंचा, यहां उसे हिंदू महिला का शव दिया गया. शव की पहचान सामने आने के बाद मामला पुलिस तक पहुंचा. अब दोनों परिवारों की अस्पताल प्रबंधन से बातचीत चल रही है.

एक ही दिन हुई दोनों महिलाओं की मौत
दरअसल, अलीगंज की 72 वर्षीय इशरत मिर्ज़ा और 78 वर्ष की अर्चना गर्ग बीते कुछ दिनों से सहारा अस्पताल के न्यूरो आईसीयू में भर्ती थीं. 11 फरवरी को न्यूरो आईसीयू में दोनों महिलाओं की मौत हो गई. गर्ग परिवार ने 11 फरवरी को ही अर्चना समझकर इशरत का शव कब्ज़े में ले लिया. इसके बाद गर्ग परिवार ने अर्चना के धोखे में इशरत मिर्ज़ा का दाह संस्कार भी कर दिया और राख़ विसर्जित करने के लिए संगम चले गए.

मिर्जा परिवार को दिया गया अर्चना का शव तब हुआ खुलासा

उधर अगले दिन 12 फरवरी को मिर्ज़ा परिवार इशरत का शव लेने, जब सहारा अस्पताल की मर्च्युरी पहुंचा तो उन्हें अर्चना का शव दिया गया. जिसे मिर्ज़ा परिवार ने लेने से इनकार कर दिया. इसके बाद अस्पताल के इस गड़बड़झाले की जानकारी हुई. मिर्ज़ा परिवार ने मामले की शिकायत विभूतिखंड पुलिस को दी. मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर विभूतिखंड, राजीव द्विवेदी ने बताया कि दोनों परिवारों और अस्पताल प्रबंधन में बातचीत चल रही है.

ये भी पढ़ें:

Valentine's Day Special: CAA विरोध के बीच के घंटाघर पर सजेगी मोहब्बत की महफिलपर्वतारोही पद्मश्री अरुणिमा सिन्हा के जीजा ने विधानसभा के सामने खुद को लगाई आग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 3:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर