लखनऊ में कोरोना से बिगड़े हालात पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सीएम योगी से किया ये अनुरोध

लखनऊ में कोरोना संक्रमण को लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सीएम योगी से वार्ता की है. (File Photo)

लखनऊ में कोरोना संक्रमण को लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सीएम योगी से वार्ता की है. (File Photo)

Lucknow News: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ से वार्ता की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 6:13 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण (COVID-19 Infection) के केस सामने आ रहे हैं. कोरोना से यहां लगातार हालात बिगड़ते नजर आ रहे हैं. उधर देश के रक्षामंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath SIngh) भी स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं. इसी क्रम में राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (Cm Yogi Adityanath) से कोरोना के बिगड़े हालातों को लेकर वार्ता की. इस दौरान उन्होंने अस्पतालों में बेड बढ़ाने, वेंटीलेटर व ऑक्सीजन की सुविधा बढ़ाने का अनुरोध किया. साथ ही राजनाथ सिंह ने लखनऊवासियों से अपील भी की है कि कोविड गाइडलाइन का पालन करें.

उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजनाथ सिंह से वार्ता के दौरान उन्हें बताया कि लखनऊ में  बलरामपुर अस्पताल, एरा मेडिकल कॉलेज और शकुंतला मिश्रा मेडिकल कॉलेज में बेड बढ़ाए जा रहे हैं.इसके साथ ही जल्द ही किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMC) और पीजीआई में भी बेड बढ़ाने को अधिकारियों को निर्देश दिया गया है.

सांसद प्रतिनिधि का पत्र

rajnath letter
राजनाथ सिंह के सांसद प्रतिनिधि का पत्र

लखनऊ में 2934 नए मरीज, 14 की मौत

बता दें उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 9,695 नये मामले आये हैं. लखनऊ में 2934 कोरोना के नए मरीज मिले हैं, जबकि 14 की मौत हुई है. लखनऊ में जिला प्रशासन ने कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर दो प्रतिष्ठित स्कूलों की शाखओं को सील कर दिया है, इसके अलावा कई और जगह कार्रवाई की जा रही है. वहीं वाराणसी, प्रयागराज में भी कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी. प्रदेश में 48,306 कोरोना के एक्टिव मामले में से 22,904 लोग होम आइसोलेशन में हैं. निजी चिकित्सालयों में 835 मरीज अपना इलाज करा रहे है तथा शेष मरीज सरकारी चिकित्सालयों में निःशुल्क इलाज भी करा रहे है. प्रदेश में अब तक 6,06,646 लोग कोविड-19 से ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज