Home /News /uttar-pradesh /

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले- परमात्मा ने अद्भुत जोड़ी बनायी है, मोदी और योगी दोनों में...

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले- परमात्मा ने अद्भुत जोड़ी बनायी है, मोदी और योगी दोनों में...

UP: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी की जमकर तारीफ की.

UP: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी की जमकर तारीफ की.

Lucknow News: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री नहीं होते तो मैं लखनऊ के लिए इतने कार्य नहीं कर पाता. केशव मौर्य जी ने समय-समय पर परियोजनाओं की समीक्षा की. उनका बहुत-बहुत धन्यवाद.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में आज 1700 करोड़ से भी ज्यादा की कई परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण हुआ. इस दौरान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने सीएम योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi Adityanath) की जमकर तारीफ की. इस दौरान उन्होंने कहा कि परमात्मा ने अद्भुत जोड़ी बनायी है. मोदी और योगी दोनो में दो-दो शब्द.

राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारा प्रयास है कि लखनऊ सबसे सुंदर शहर बनकर सामने हो. आज मैं कह सकता हूं कि योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री नहीं होते तो मैं लखनऊ के लिए इतने कार्य नहीं कर पाता. केशव मौर्य जी ने समय-समय पर परियोजनाओं की समीक्षा की. उनका बहुत-बहुत धन्यवाद.

राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ संसदीय क्षेत्र में लगे सभी होर्डिंग्स पर अटल जी की तस्वीर सभी पर लगी हो. मैं 2 दिन पहले तमिलनाडु और कर्नाटक में था, वहां पर सीएम योगी के कार्यों की सराहना हुई. यदि कोई राजनीतिक विश्लेषक अगर समीक्षा करे तो पाएगा कि सीएम योगी की विकास के मामले में जितनी तारीफ़ की जाये, वो कम है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल में खुद कोरोना संक्रमित होने के बावजूद जो कार्य किया, वो सराहनीय है.

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि सबसे ज़्यादा दिल को छूने वाली बात तब सामने आई, जब मुख्यमंत्री ने अनाथ बच्चों के लिए किया. योगी का नाम सुनते ही अपराधियों के दिल की धड़कन बढ़ जाती है. अगर सुशासन चाहिए तो क़ानून व्यवस्था की स्थिति बेहतर होनी चाहिए. इस मामले में यूपी की जितनी सराहना की जाए कम है.

उन्होंने कहा कि परमात्मा ने अद्भुत जोड़ी बनायी है. मोदी और योगी दोनो में दो-दो शब्द.

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि आज देश में 90 फीसदी से ज्यादा ऐसे परिवार हैं, जो सरकारी योजनाओं से लाभान्वित हो रहे हैं. मैंने सीएम योगी को अगर रात में भी फोन किया तो भी उन्होंने सक्रियता के साथ काम किया. हमारा एक सपना लखनऊ के लिए है कि यातायात के मामले में लखनऊ की सुगमता बेहतर हो. लखनऊ की आबादी 45 लाख हो गयी और गाड़ियों की संख्या 26 लाख हो चुकी है.

राजनाथ सिंह ने 105 किमी के आउटर रिंग रोड को 2022 के अक्टूबर तक पूरी रिंग रोड बनकर तैयार करने के लिए सीएम योगी से कहा. साथ ही ये भी कहा कि अपने तेवर दिखाइए सिर्फ आप ही दिखा सकते हैं, हम नहीं दिखा सकते.

Tags: Chief Minister Yogi Adityanath, Defense Minister Rajnath Singh, Lucknow News Update, Pm narendra modi, UP news updates

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर