Home /News /uttar-pradesh /

UP Election: लखनऊ में आज गरजेंगे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, बेरोजगारी भत्ते की कर सकते हैं घोषणा

UP Election: लखनऊ में आज गरजेंगे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, बेरोजगारी भत्ते की कर सकते हैं घोषणा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज मुफ्त बिजली और बेरोजगारी भत्ते की कर सकते हैं घोषणा. (File photo)

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज मुफ्त बिजली और बेरोजगारी भत्ते की कर सकते हैं घोषणा. (File photo)

Lucknow News: बता दें कि इस साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होने हैं. 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 312 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी. पार्टी ने 403 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में 39.67 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया. समाजवादी पार्टी ने 47 सीटें, बसपा ने 19 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस केवल सात सीटों पर जीत हासिल कर सकी.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election- 2022) के मद्देनजर आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) रविवार दोपहर राजधानी लखनऊ (Lucknow) के स्मृति उपवन मैदान में एक रैली को संबोधित करेंगे. AAP ने इसकी जानकारी दी. पार्टी ने कहा कि केजरीवाल की इस रैली के लिए आप नेताओं ने पूरे उत्तर प्रदेश का दौरा किया है और 300 यूनिट मुफ्त बिजली, 10 लाख नौकरी और बेरोजगारी भत्ता जैसे वादों पर लोगों से समर्थन पत्र लिया है.

जबकि, इससे पहले पिछले साल दिसंबर में, AAP ने हर साल 10 लाख नौकरियां पैदा करने और उत्तर प्रदेश में बेरोजगारों को 5,000 रुपये प्रति माह भत्ता देने की घोषणा की थी. माना जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल रैली में फिर से इसकी घोषणा कर सकते हैं. उधर, यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मुफ्त बिजली का ऐलान कर चुके हैं. अखिलेश यादव ने शनिवार को घोषणा की है कि सपा की सरकार आने पर बिजली उपभोक्ताओं को 300 यूनिट मुफ्त घरेलू बिजली मिलेगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली दी जाएगी.

CM योगी का अखिलेश पर तंज, कहा-‘बबुआ’ को ‘कब्रिस्तान’ बनाने से फुरसत होती तब न बनाते राम मंदिर

बता दें कि इस साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होने हैं. 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 312 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी. पार्टी ने 403 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में 39.67 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया. समाजवादी पार्टी ने 47 सीटें, बसपा ने 19 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस केवल सात सीटों पर जीत हासिल कर सकी.

Tags: AAP leader Sanjay Singh, AAP Politics, CM Arvind Kejriwal, Lucknow news, UP Assembly Election 2022, UP news, Uttar pradesh news, लखनऊ न्यूज

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर