Home /News /uttar-pradesh /

यूपी: वक्‍फ बोर्ड चैयरमैन वसीम रिजवी की हत्‍या की साजिश रचने वाला चौथा आरोपी गिरफ्तार

यूपी: वक्‍फ बोर्ड चैयरमैन वसीम रिजवी की हत्‍या की साजिश रचने वाला चौथा आरोपी गिरफ्तार

शिया सेंट्रल वक्‍फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी

शिया सेंट्रल वक्‍फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को खबर मिली थी कि दाऊद इब्राहिम के आदेश पर कुछ लोग शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी को मारने की साजिश बना रहे थे.

    उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चैयरमैन वसीम रिजवी की हत्या की साजिश रचने के मामले में स्पेशल सेल ने एक और संदिग्‍ध को हिरासत में लिया है. यह संदिग्‍ध दाउद की कंपनी से ही है. इस मामले में यह चौथी गिरफ्तारी है. इससे पहले स्‍पेशल सेल आरिफ, अबरार और सलीम को गिरफ्तार कर चुकी है. बताया जा रहा है कि संदिग्‍ध का नाम धर्मेंद्र शर्मा है जो हरियाणा के चखरी, दादरी का रहने वाला है. आरोपी का फोन भी बरामद किया गया है.

    बताया जा रहा है कि राम मंदिर बनाए जाने की खबरों से D कम्पनी बौखला गई है. दरअसल, दाऊद नहीं चाहता कि अयोध्या में राम मंदिर बने. और इसीलिए, दाऊद के तीन गुर्गों ने यह ख़ौफ़नाक प्लान बनाया था.  पुलिस का दावा है कि आरोपी धर्मेंद्र शर्मा ने मुख्य साजिशकर्ता सलीम के साथ रेकी की थी. शर्मा की उम्र 42 साल बताई जा रही है. पुलिस ने आरोपी के पास से एक देशी पिस्टल भी बरामद किया है. पुलिस पकड़े आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

    बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को खबर मिली थी कि दाऊद इब्राहिम के आदेश पर कुछ लोग शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी को मारने की साजिश बना रहे थे. अपनी हत्या की साजिश के खुलासे पर वसीम रिजवी ने ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के असद्दुद्दीन ओवैसी और सज्जाद नोमानी पर हत्‍या की साजिश रचने का आरोप लगाया है. वसीम रिजवी ने सरकार से भी गुहार लगाई कि उनको जो सुरक्षा मिलनी चाहिए.

    आरोपी धर्मेंद्र शर्मा की फाइल फोटो.


    गौरतलब है कि रिजवी ने कई बार विवादित बयान दे चुके है. जिसकी वजह से वह अक्सर मुस्लिम कट्टरपंथियों के निशाने पर रहते हैं. अयोध्या में विवादिक स्थल पर हिंदू मंदिर बनाने से लेकर मदरसों को बंद करने और आतंकवाद के लिए मुसलमानों की सोच को जिम्मेदार बताकर वह कई बार कट्टरपंथियों के निशाने पर आ चुके हैं.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Dawood ibrahim, UP police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर