स्वाति मालीवाल ने की गवर्नर से मुलाकात, बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के लिए फांसी की मांग

दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालीवाल ने कहा कि उन्होंने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से पीड़िता के केस को फास्टट्रैक कोर्ट में चला कर हर हाल में कुलदीप को 2 महीने में फांसी की सजा सुनाए जाने की मांग भी है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 31, 2019, 2:16 PM IST
स्वाति मालीवाल ने की गवर्नर से मुलाकात, बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के लिए फांसी की मांग
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 31, 2019, 2:16 PM IST
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बुधवार को यूपी की नवनियुक्त राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से लखनऊ के राजभवन में मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने उन्नाव रेप पीड़िता का मामला उठाया. उन्होंने राज्यपाल से मामले में हस्तक्षेप करते हुए बीजेपी विधायक की बर्खास्गी और मामले को फ़ास्टट्रैक कोर्ट में ले जाकर फांसी की सजा दिलाए जाने की मांग की.

राज्यपाल से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में स्वाति मालीवाल ने कहा, 'मेरी आनंदीबेन पटेल से मुलाकात हुई है. उनसे योगी जी से पीड़िता से मिलने के लिए रिक्वेस्ट की है और लड़की को प्रॉपर मुआवजा दिलाने की बात कही है. साथ ही कहा है कि पीड़िता को एयरलिफ्ट कराकर दिल्ली के बेस्ट हॉस्पिटल में इलाज कराने के लिए भी कहा है.'

फास्‍टट्रैक कोर्ट में सुनावाई कराने की मांग
दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालीवाल ने कहा कि उन्होंने राज्यपाल से पीड़िता के केस को फास्टट्रैक कोर्ट में चला कर हर हाल में कुलदीप को 2 महीने में फांसी की सजा दिलाने की मांग भी की है. उन्होंने कहा कि राज्यपाल से कुलदीप सिंह की विधायकी खत्म किए जाने का भी अनुरोध किया है. स्‍वाति मालीवाल ने कुलदीप सिंह सेंगर को तत्‍काल बीजेपी से बाहर करने की भी मांग की.

मीडिया से बातचीत में स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया कि पूरी बीजेपी कुलदीप सिंह सेंगर के साथ मिली हुई है. उन्होंने कहा कभी बीजेपी का लिंक सामने आ रहा है तो कभी पता चलता है कि सपा के नेता के ट्रक से एक्सीडेंट हुआ. उन्होंने कहा कि आज यह भी पता चला कि रेप पीड़िता के एक्सीडेंट के मामले में सरकार के एक मंत्री का दामाद भी आरोपी है. स्वाति मालीवाल ने कहा कि अगर आज कुलदीप बच गया तो सभी निर्भया के मुंह पर तमाचा की तरह होगा.

ये भी पढ़ें: 

उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट मामला: CBI की FIR में योगी के मंत्री का दामाद भी आरोपी
Loading...

उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार को ऐसे दी जाती थी धमकी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 2:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...