Home /News /uttar-pradesh /

delhis mohammad asif aka master ji created sensation in the world of youtube with his content

दिल्ली के मोहम्मद आसिफ उर्फ मास्टर जी ने अपने कंटेंट से यूट्यूब की दुनिया में मचाया तहलका

    नई दिल्ली. मोहम्मद आसिफ जो कि मास्टर जी के नाम से भी जाने जाते है, एक भारतीय यूटुबर है जो कि 6.6 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर के साथ सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं. दिल्ली के रहने वाले मोहम्मद आसिफ ने साल 2018 में अपनी टिकटॉक यात्रा शुरू की थी. टिकटॉक पर वे काफी पॉपुलर थे और साथ ही वह 6 मिलियन फॉलोवर्स के साथ एक मशहूर शक्सीयत बन गए.
    अपने यूट्यूब कॅरियर का जिक्र करते हुए आसिफ ने बताया कि कैसे भारत मे टिकटॉक के बन्द हो जाने के कारण उन्हें अपना पूरा ध्यान दूसरे प्लेटफार्म जैसे इंस्टाग्राम, रील्स, एवं एमएक्स टकाटक पर लगाना पड़ा ताकि पहले जितनी प्रसिद्धि वह वापस हासिल कर सके.
    ऐस यूटुबर मोहम्मद आसिफ कहते है कि कभी हार नही मानना मेरे जीवन का मंत्र रहा है, जिसका मैंने हमेशा पालन किया. अन्य प्लेटफॉर्म्स पर प्रसिद्ध होने के अपने उद्देश्य को पाने के लिए मैंने बहुत संघर्ष भी करे.
    टिकटॉक के समय में मोहम्मद आसिफ मास्टर जी के नाम से प्रसिद्ध थे और आज भी लोग उन्हें इस नाम से पहचानते हैं. मोहम्मद आसिफ केवल कॉमेडी कंटेंट में ही नहीं बल्कि बहुत हद तक वह संगीत में भी अपनी रुचि रखते हैं. उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत गाने से ही की थी लेकिन बाद में जाकर वह कंटेंट बनाने पर ध्यान देने लगे जिसकी वजह से उन्हें इतनी प्रसिद्धि मिली. आसिफ ने 10वीं कक्षा तक स्कूल में पढ़ने के बाद सिविल इंजीनियरिंग का डिप्लोमा कोर्स कर लिया था. एरीना एनीमेशन के जरिये आसिफ ने एक फिल्म मेकिंग का डिग्री कोर्स भी किया.

    किसे पता था कि डिप्लोमा करने के बाद कोई इंसान यूट्यूब पर इतना प्रसिद्ध कॉमेडी आर्टिस्ट बन जायेगा? सौभाग्य से कुछ अनोखा कर दिखाने के जुनून ने आसिफ को शांत नही बैठने दिया. उन्होंने अपना नाम बनाने के लिए कड़ी मेहनत की.
    मनोरंजन की दुनिया मे आसिफ को अलग-अलग नामों से जाना जाता है जैसे चतुर पुतैया, आल राउंडर मोची, खाला हराम का खाने वाली, छोटू दुकानदार, आदि. मोहम्मद आसिफ ने अपने खुदके यूट्यूब चैनल Sevengers के वीडियोज में ये किरदार निभाए हैं. Sevengers पांच लोगों की एक टीम है जिसके पास 6.6 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर है. मोहम्मद आसिफ जो कि मास्टर जी के नाम से जाने जाते है, नदीम (बनी), प्रिंस काशिफ, अरशद, और शाहरुख अपनी उम्दा प्रस्तुति से लोगो का मनोरंजन करते है. Sevengers का उद्देश्य चारो ओर खुशिया फैलाना है.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर