Home /News /uttar-pradesh /

deputy cm brajesh pathak raises question on transfer of doctors seeks report from acs health upat

यूपी में डॉक्टरों के ट्रांसफर पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने उठाए सवाल, ACS हेल्थ से जवाब तलब

UP Doctors Transfer Row: 30 जून को 450 से अधिक डॉक्टरों के ट्रास्फ्गएर की लिस्ट जारी की गई. इसमें लखनऊ के बड़े अस्पतालों के भी कई विशेषज्ञ डॉक्टरों का नाम भी शामिल है. उप मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में इस बात का भी जिक्र किया है कि राजधानी समेत अन्य जनपदों के कई बड़े अस्पतालों के विशेषज्ञ डॉक्टरों के तबादले से मरीजों की परेशानी बढ़ेगी.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में 30 जून को बड़े पैमाने पर हुए डॉक्टरों के ट्रांसफर पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सवाल उठाते हुए अपर मुख्य सचिव चिकित्सा और स्वास्थ्य को पत्र लिखकर जवाब तलब किया है. पत्र में डिप्टी सीएम ने चार बिंदुओं पर स्पष्टीकरण मांगा है. उन्होंने कहा है कि ट्रांसफर के दौरान स्थानांतरण नीति का पालन नहीं किया गया है. उन्होंने अपर मुख्य सचिव से स्थानांतरण का कारण स्पष्ट करने व विवरण उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

दरअसल, 30 जून को 450 से अधिक डॉक्टरों के ट्रास्फ्गएर की लिस्ट जारी की गई. इसमें लखनऊ के बड़े अस्पतालों के भी कई विशेषज्ञ डॉक्टरों का नाम भी शामिल है. उप मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में इस बात का भी जिक्र किया है कि राजधानी समेत अन्य जनपदों के कई बड़े अस्पतालों के विशेषज्ञ डॉक्टरों के तबादले से मरीजों की परेशानी बढ़ेगी. उन्होंने अपर मुख्य सचिव से पूछा है कि जिन डॉक्टरों का ट्रांसफर किया गया है उनकी जगह विशेषज्ञ डॉक्टरों के तैनाती के लिए क्या उपाय किए गए हैं.

उप मुख्यमंत्री ने वह भी पूछा है कि क्या ट्रांसफर के दौरान यह सुनिश्चित किया गया है कि जिनका तबादला हुआ है उन जनपदों, मंडलों और अस्पतालों में स्ताहानान्तरित डॉक्टर से अधिक अवधि वाला कोई भी चिकित्साधिकारी वहां तैनात नहीं है? उन्होंने इसका भी विवरण उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया है. साथ ही डिप्टी सीएम ने संबद्ध चिकित्साधिकारियों के बारे में भी जानकारी अपर मुख्य सचिव से मांगी है.

Tags: Deputy CM Brajesh Pathak, Lucknow news, UP latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर