लाइव टीवी

डिप्‍टी CM का बड़ा ऐलान, बोले- सदन के सदस्यों का 5 करोड़ तक का होगा काम
Lucknow News in Hindi

Kumari Ranjana | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 27, 2020, 7:48 PM IST
डिप्‍टी CM का बड़ा ऐलान, बोले- सदन के सदस्यों का 5 करोड़ तक का होगा काम
सदन के सदस्य जो प्रस्ताव देंगे स्वीकार होगा- डिप्‍टी सीएम

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने सदन को संबोधित करते हुए कहा कि सदस्य जो भी प्रस्ताव देंगे उनको स्वीकार किया जाएगा. हम 'सबका साथ, सबका विकास' पर काम कर रहे हैं.

  • Share this:
लखनऊ. विधानसभा में बजट पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने सदन को संबोधित किया. उन्‍होंने कहा कि सदन के सदस्य जो भी प्रस्ताव देंगे उनको स्वीकार किया जाएगा. हम किसी भी सदस्य के साथ भेदभाव नहीं करेंगे. साथ ही उन्‍होंने कहा कि सदन में 5 करोड़ तक के जो भी प्रस्ताव आएंगे उनका काम करवाया जाएगा. हम 'सबका साथ, सबका विकास' पर काम कर रहे हैं. मौर्य ने कहा कि हम एक्सप्रेस-वे (Express-way) के साथ स्टेट हाईवे भी बना रहे हैं. हम गांव, गरीब और किसान का ख्याल रखने वाले लोग हैं.

डिप्टी सीएम के निशाने पर रही सपा
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के निशोन पर समाजवादी पार्टी रही. उन्‍होंने कहा कि पिछली सरकारों ने किसान और गरीबों के लिए एक्सप्रेस-वे नहीं बनाया. अगर हम गांव और किसानों का ख्याल नहीं रखेंगे तो यूपी की सेवा नहीं कर सकते. हमने ढाई सौ की आबादी वाले गांवों को संपर्क मार्गों से जोड़ने का काम किया है. हम किसी भी सदस्य के साथ भेदभाव नहीं करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि 139 ब्‍लॉकों को चिन्हित करने के बाद उनको भी सड़कों से जोड़ने का काम कर रहे हैं. अगर हमारी सड़कें अच्छी नहीं होंगी तब तक हम उस ऊंचाई को प्राप्त नहीं कर सकते जिसका सरकार लक्ष्य लेकर चल रही है. यही नहीं, हमारी सरकार ने जितने एयरपोर्ट उत्तर प्रदेश में हैं, सभी को शानदार सड़क बनाकर जोड़ने का काम किया है.

धार्मिक स्थल को लेकर कही ये बात



डिप्टी सीएम ने कहा कि कोई धार्मिक स्थल अगर रास्ते में आता है, तो उनको हम सुधारने का काम करेंगे.

 

ये भी पढ़ें-

7 साल बाद गिरफ्त में आया हत्‍यारा, बाबा बन पुलिस को दे रहा था चकमा

 

अयोध्या पर्व की तैयारियां पूरी, RSS और केंद्र सरकार का दिखेगा जोर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 7:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर