Home /News /uttar-pradesh /

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बोले- आर्टिकल 370 की वजह से UP उपचुनाव ही नहीं, महाराष्ट्र व हरियाणा भी जीतेंगे

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बोले- आर्टिकल 370 की वजह से UP उपचुनाव ही नहीं, महाराष्ट्र व हरियाणा भी जीतेंगे

यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने फडणवीस को दी बधाई (file photo)

यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने फडणवीस को दी बधाई (file photo)

केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि यूपी की 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के साथ ही महाराष्ट्र और हरियाणा का चुनाव भी पार्टी जीतेगी.

    लखनऊ. उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने सोमवार को कहा कि जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) और 35ए हटाने के फैसले का लाभ पार्टी को आगामी उपचुनाव और महाराष्ट्र (Maharashtra) व हरियाणा (Hariyana) के विधासनभा चुनावों में भी देखने को मिलेगा. केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यूपी की 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के साथ ही महाराष्ट्र और हरियाणा का चुनाव भी पार्टी जीतेगी. क्योंकि जनता आर्टिकल 370 और 35ए के हटने से बहुत खुश है.

    न्यूज़18 से बातचीत में केशव प्रसाद मौर्य ने इस दुराण रामपुर विधानसभा सीट से सांसद आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा को उम्मीदवार बनाने पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इससे बीजेपी को कोई फर्क नहीं पड़ता. आजम खान खुद चुनाव लड़ लें या फिर आजमगढ़ छोड़कर अखिलेश यादव खुद आ जाएं बीजेपी को कोई फर्क नहीं पड़ेगा. बीजेपी सभी 11 सीट जीत रही है. उन्होंने सपा के पोल खोल कार्यक्रम पर भी तंज कसते हुए कहा कि अपने कार्यकाल में हुए कामों का जो पोल खुल रहा है उसका भी ध्यान दे ले.

    अपना दाल के साथ गठबंधन धर्म निभाया 

    अपना दल के लिए प्रतापगढ़ की एक सीट छोड़ने पर केशव ने कहा, "ये सीट पहले भी उनके पास थी और गठबंधन धर्म के चलते फिर से उन्हीं को दी गई. बीजेपी गठबंधन धर्म को निर्वहन करती है.

    कांग्रेस की पदयात्रा नाटक

    चिन्मयानंद यौन शोषण प्रकरण को लेकर कांग्रेस की पदयात्रा पर डिप्टी सीएम ने कहा कि सिर्फ अखबार और टीवी की सुर्खियों के चक्कर मे ये सब नाटक कर रही है. उन्होंने कांग्रेस पर तंज कस्ते हुए कहा कि वैसे भी उत्तरप्रदेश में उनका है क्या?

    जल्द राममंदिर बने तो ज्यादा ख़ुशी

    केशव प्रसाद मौर्य ने राममंदिर पर बोलते हुए कहा, "बहुत खुशी है सुप्रीम कोर्ट ने एक डेडलाइन तय कर दी है. जल्दी ही अयोध्या में भव्य मंदिर बने तो और खुशी होगी."​

    ये भी पढ़ें:

    यौन शोषण मामला: चिन्मयानंद और छात्रा की जमानत पर आज होगी सुनवाई
    यूपी विधानसभा उपचुनाव: बीजेपी के लिए 2022 का अंक गणित 11 से होगा तय

    Tags: Keshav prasad maurya, Lucknow news, Up news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर