बसपा का वोट सपा में इस कदर जाएगा, नहीं थी उम्मीद: केशव मौर्य

फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी जीत की ओर बढ़ ही है. सपा के इस प्रदर्शन से बीजेपी खेमे में निराशा साफ झलक रही है.

News18Hindi
Updated: March 14, 2018, 4:03 PM IST
बसपा का वोट सपा में इस कदर जाएगा, नहीं थी उम्मीद: केशव मौर्य
उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव मौर्य
News18Hindi
Updated: March 14, 2018, 4:03 PM IST
फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी जीत की ओर बढ़ ही है. सपा के इस प्रदर्शन से बीजेपी खेमे में निराशा साफ झलक रही है. अभी तक पार्टी की दोनों जगह ऐतिहासिक जीत का दावा करने वाले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बुधवार को दोपहर होते-होते निराश नजर आए. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहते हैं, “हमने यह उम्मीद नहीं की थी कि बसपा का वोट इस कदर सपा को ट्रांसफर हो जाएगा. हम चुनाव परिणामों की समीक्षा करेंगे और भविष्य में सपा, बसपा और कांग्रेस के साथ आने की स्थिति में उनसे निपटने की रणनीति बनाएंगे. हम इस नतीजे के बाद 2019 में जीत के लिए भी रणनीति बनाएंगे.”

बता दें ​इससे पहले शुरुआती रुझान में जब फूलपुर में सपा ने बढ़त बनाई थी तो डिप्टी सीएम ने दावा किया था कि जल्द ही बीजेपी इस बढ़त को कवर कर लेगी. लेकिन अब नतीजा हार में बदलता दिख रहा है.
बता दें उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों गोरखपुर और फूलपुर के लिए 11 मार्च को हुए उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी है. दोनों ही सीटों पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं.

गोरखपुर में सपा के प्रवीण निषाद से आगे चल रहे हैं, वहीं फूलपुर से सपा के नागेन्द्र सिंह पटेल हजारों वोटों से आगे चल रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे से खाली हुई गोरखपुर सीट पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. बसपा के समर्थन के बाद सपा के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे निषाद पार्टी के इंजीनियर प्रवीण निषाद मैदान में हैं. वहीं करीब तीन दशक बाद गोरक्षनाथ पीठ का कोई उम्मीदवार मैदान में नहीं है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->
काउंटडाउन
काउंटडाउन 2018 विधानसभा चुनाव के नतीजे
2018 विधानसभा चुनाव के नतीजे