लाइव टीवी

बाबरी विध्वंस की बरसी: UP में हाई अलर्ट, अयोध्या में भारी पुलिस बल तैनात
Faizabad News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 6, 2018, 9:32 AM IST
बाबरी विध्वंस की बरसी: UP में हाई अलर्ट, अयोध्या में भारी पुलिस बल तैनात
अयोध्या में तैनात सुरक्षाबल (फाइल फोटो)

शहर के सभी एंट्री पॉइंट्स पर बैरिकेडिंग की जा रही है. वहीं शहर में आने-जाने वाले सभी लोगों की सघन चेकिंग के आदेश जारी किए गए हैं. जिले में पहले से ही धारा 144 लागू है.

  • Share this:
बाबरी विध्वंस की बरसी को देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस हाई अलर्ट पर है. कई संगठनों ने इस दिन को  शौर्य दिवस और कई ने काला दिवस मनाने की घोषणा की है. यूपी के सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है, वहीं अयोध्या में विशेष तौर पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

अयोध्या में मंगलवार को पुलिस ने पूरे शहर में फ्लैग मार्च किया. इस दौरान एसपी सिटी भारी संख्या में पुलिस बल लेकर शहर की सड़कों पर निकले. 6 दिसंबर की सुरक्षा के मद्देनजर अयोध्या में 6 कंपनी पीएसी, 2 कंपनी आरएएफ के साथ 4 एडिशनल एसपी, 10 डिप्टी एसपी, 10 इंस्पेक्टर, 150 सब इंस्पेक्टर और 500 सिपाहियों की तैनाती की जा रही है. इसके अलावा घरों की छतों से भी पुलिस निगरानी करेगी.

शहर के सभी एंट्री पॉइंट्स पर बैरिकेडिंग की जा रही है. वहीं शहर में आने-जाने वाले सभी लोगों की सघन चेकिंग के आदेश जारी किए गए हैं. जिले में पहले से ही धारा 144 लागू है. इसके अलावा अयोध्या शहर में गुरुवार से रूट डायवर्जन भी लागू कर दिया जाएगा. इसके तहत चार पहिया वाहन टेढ़ी बाजार चौराहे से शहर की ओर नहीं जा सकेंगे. उन्हें संपर्क मार्ग से ही जाना पड़ेगा. इसके अलावा प्रशासन ने गैर परंपरागत कार्यक्रम पर रोक लगा दी है.



वहीं जिले की सभी सीमाओं पर बैरियर लगा दिया गया है. सुल्तानपुर सीमा, अंबेडकर नगर सीमा, बस्ती व गोंडा सीमा पर बैरियर लगा दिए गए हैं. यही नहीं रौनाही टोल प्लाजा पर भी सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं.



इसके अलावा प्रदेश भर के जिला कप्तानों के लिए डीजीपी मुख्यालय की तरफ से ​विस्तृत निर्देश जारी किए गए हैं. इनमें बस अड्डाें, रेलवे स्टेशन, महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्थान और मिश्रित आबादी के क्षेत्रों में सतर्क दृष्टि रखने के लिए विशेष निर्देश दिए गए हैं.

साथ ही प्रदेश के सभी कप्तानों को निर्देश दिए गए हैं कि नागरिक सुरक्षा संगठन, डिजिटल वॉलिंटियर्स की सेवाएं लेकर पीस कमेटी बैठकों का आयोजन किया जाए. इसके अलावा संवेदनशील एवं अति संवेदनशील जनपदों में पुलिस फोर्स की व्यवस्था और मजबूत की गई है.

इसके अलावा प्रदेश भर की घटनाओं पर डीजीपी मुख्यालय 24 घंटे लगातार मॉनिटरिंग कर रहा है. पुलिस बल को निर्देश दिया गया है कि आपसी सौहार्द एवं सद्भाव कायम रखने के लिए हर संभव प्रयास करें.

(इनपुट: केबी शुक्ला)

ये भी पढ़ें: 

रामपुर तिराहा कांड को लेकर याचिका, HC ने सीबीआई कोर्ट से मांगी स्टेटस रिपोर्ट

महागठबंधन को लेकर कांग्रेस की बैठक में अखिलेश, माया के शामिल होने पर सस्पेंस

बुलंदशहर हिंसा का पूरा VIDEO: 'उपद्रवी' सुमित को गोली लगने के बाद हुई इंस्पेक्टर की हत्या

बुलंदशहर हिंसा: पुलिस दबिश देने में जुटी, मुख्य आरोपी योगेश राज ने जारी कर दिया VIDEO

पूर्व सांसद उमाकांत यादव गए जेल, MP MLA कोर्ट ने 7 साल की सजा रखी बरकरार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फैजाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2018, 10:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading