• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Lucknow: DGP ने किया हजरतगंज कोतवाली का औचक निरीक्षण, इंस्पेक्टर पर गिरी गाज

Lucknow: DGP ने किया हजरतगंज कोतवाली का औचक निरीक्षण, इंस्पेक्टर पर गिरी गाज

हजरतगंज कोतवाली का औचक निरीक्षण करते डीजीपी.

हजरतगंज कोतवाली का औचक निरीक्षण करते डीजीपी.

Surprise Inspection : डीजीपी ने दस्तावेज के रख-रखाव, गंदगी और महिला डेस्क के कार्य को लेकर नाराजगी जताई. मौके पर मौजूद लखनऊ के पुलिस कमिश्ननर डीके ठाकुर को हजरतगंज इंस्पेक्टर के खिलाफ जांच कराकर उन्हें हटाने का निर्देश दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के डीजीपी मुकुल गोयल ने आज शनिवार को राजधानी लखनऊ स्थित हजरतगंज कोतवाली का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान थाने के दस्तावेज के रख-रखाव, गंदगी और महिला डेस्क के कार्य को लेकर नाराजगी जताते हुए संबंधित अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. इस दौरान मौके पर मौजूद लखनऊ के पुलिस कमिश्ननर डीके ठाकुर को हजरतगंज इंस्पेक्टर के खिलाफ जांच कराकर उन्हें हटाने का निर्देश दिया है. इस दौरान DGP ने एक ओर जहां पुलिस अधिकारियों के अपना सीयूजी नंबर भी न उठाने को लेकर नाराजगी जताई है, तो वहीं दूसरी ओर 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में आयोजित किसान महापंचायत को लेकर भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाने का दावा किया है.

हजरतगंज थाने में मिली कमियों पर भड़के DGP

हजरतगंज थाने के औचक निरीक्षण के बाद DGP मुकुल गोयल ने बताया कि हजरतगंज थाने के निरीक्षण के दौरान काफी कमियां मिली हैं. हजरतगंज थाने के रिकार्ड्स और रख-रखाव बिल्कुल ठीक नहीं है. जिन्हें सुधारने की जरूरत है. मुझे ऐसा लग रहा कि इंस्पेक्टर साहब इसमें पर्याप्त रुचि नही ले रहे हैं. इसलिए मेरा पुलिस कमिश्नर को सुझाव है कि कम से कम इन्हें यहां से शिफ्ट कर इनकी जांच कराएं. जो महिला हेल्प डेस्क है, वह पूरी तरह से महिलाओं के लिए होनी चाहिए. अगर कोई अकेली महिला थाने आती है, तो उसकी किसी भी तरह की शिकायत महिला डेस्क पर दर्ज होनी चाहिए. लेकिन मैंने देखा कि वहां पर सिर्फ मोबाइल गुमशुदगी लिखे जाने के अलावा और कोई काम नहीं हो रहा है. इस थाने में वैसे ही जगह कम है, उसके बावजूद गंदगी रहेगी तो बैठने की जगह और कम हो जाएगी. जिससे कार्य क्षमता भी प्रभावित होती है.

इन्हें भी पढ़ें :
ड्रोन व CCTV की निगरानी में रहेगी कल होने वाली मुजफ्फरनगर की किसान महापंचायत
यूपी में ‘रहस्यमय बुखार’ ने ले ली 100 से ज्यादा की जान, बड़ी संख्या में बच्चों की मौत

किसान महापंचायत को लेकर पुख्ता इंतजाम-DGP

DGP मुकुल गोयल ने कल 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में आयोजित किसान महापंचायत को लेकर की गई सुरक्षा व्यवस्था पर बताया कि मुजफ्फरनगर में सुरक्षा के तमाम इंतजाम किए गए हैं. जिन-जिन जनपदों से किसानों के जाने की संभावना है, वहां रास्ते में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इस किसान महापंचायत में आसपास के हरियाणा, पंजाब और उत्तराखंड से भी कुछ किसानों के आने की संभावना व्यक्त की गई है. मुजफ्फरनगर के जिस ग्राउंड में किसान महापंचायत होनी है, वहां पर भी सुरक्षा-व्यवस्था की गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज