लाइव टीवी

DGP का आदेश, 'जनता कर्फ्यू' के दौरान लोगों के साथ शालीनता से पेश आए पुलिस
Lucknow News in Hindi

भाषा
Updated: March 21, 2020, 9:35 PM IST
DGP का आदेश, 'जनता कर्फ्यू' के दौरान लोगों के साथ शालीनता से पेश आए पुलिस
अवस्थी ने कहा कि पुलिस शनिवार रात से ही व्यापक गश्त शुरू करे. (फाइल फोटो)

DGP ने कहा कि रविवार सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक 'जनता कर्फ्यू' के दौरान पुलिस लोगों को उनकी सुरक्षा के मद्देनजर इस कर्फ्यू के महत्व के बारे में बताए

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) एचसी अवस्थी (HC Awasthi) ने अपने जवानों से रविवार को 'जनता कर्फ्यू' के दौरान कहीं पर भीड़ एकत्र होने की स्थिति में लोगों से शालीनता से पेश आने को कहा है. डीजीपी ने शनिवार को सभी क्षेत्रीय, परिक्षेत्रीय और जिला पुलिस प्रमुखों को दिये गये निर्देश में कहा कि 'जनता कर्फ्यू' के दौरान कहीं भी भीड़ न जुट पाये. लेकिन अगर किसी कारण से ऐसी स्थिति उत्पन्न होती है तो पूरे धैर्य एवं शालीनता के साथ उनसे अपने घर में रहने की अपील की जाए.

उन्होंने कहा कि रविवार सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक 'जनता कर्फ्यू' के दौरान पुलिस लोगों को उनकी सुरक्षा के मद्देनजर इस कर्फ्यू के महत्व के बारे में बताए और यह सुनिश्चित करे कि वे अपने-अपने घरों में लौट जायें.

अवस्थी ने कहा कि पुलिस शनिवार रात से ही व्यापक गश्त शुरू करे. यह गश्त सिर्फ मुख्य रास्तों तक ही सीमित न रहकर शहरों और कस्बों के अन्दर की गलियों, मोहल्लों और दूरदराज के गांवों तक हो. गश्त के दौरान पुलिस कर्मियों को मास्क, ग्लब्स एवं सेनेटाइजर उपलब्ध कराया जाये.

डीजीपी ने कहा कि सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि जनता कर्फ्यू के दौरान पुलिस और चिकित्सा विभाग की टोलियां अत्यधिक चौकसी बनाए रखते हुए लगातार गश्त करती रहें.



ये भी पढ़ें- 

निर्भया को इंसाफ दिलाने के लिए मुफ्त में लड़ा था केस, खास अंदाज में मिली बधाई

निर्भया के दोषियों को फांसी, मेरठ की महिलाएं बोलीं- पवन जल्लाद पर है नाज़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 9:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर