यूपी में अगले दो दिन प्रभावित रहेगी इमरजेंसी सेवा Dial 112, ये रही वजह
Lucknow News in Hindi

यूपी में अगले दो दिन प्रभावित रहेगी इमरजेंसी सेवा Dial 112, ये रही वजह
यूपी में अगले दो दिन प्रभावित रहेगी इमरजेंसी सेवा Dial 112

उधर लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमण (corona effected) के मामले तेजी से बढ़ते दिख रहे हैं. उत्तर प्रदेश में सोमवार को 605 नए मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में स्थित डायल 112 के मुख्यालय को एक बार फिर बंद करना पड़ा, जब यहां 6 नए कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए. अब डायल 112 के दफ्तर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 12 हो गई है. बता दें कि 6 मिनट में लोगों को सहायता पहुंचाने का दावा करने वाली यूपी 112 सेवा 48 घंटे के लिए बंद हुई. 6 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद इस बिल्डिंग को 48 घंटे के लिए बंद कर सैनिटाइजेशन करवाया गया. सोमवार शाम ही यहां पूरी क्षमता के साथ काम शुरू हुआ था, लेकिन कुछ घंटे बाद ही बंद करवा दिया गया. फिलहाल डायल 112 के मुख्यालय को अगले आदेश तक बंद ही रखा जाएगा.

डायल 112 की सेवाएं ऐसे चलेंगी
अब डायल 112 की सेवा को संचालित करने के लिए वर्क फ्रॉम होम का सहारा लिया जा रहा है. मुख्यालय में 140, प्रयागराज में 40, गाज़ियाबाद में 40 पुलिसकर्मियों से काम चलाया जाएगा. डायल 112 की सेवाओं के लिए लगभग 1/3 कैपेसिटी पर काम लिया जाएगा. हालांकि जिला नियंत्रण कक्ष, PRV के कंप्यूटर और GPS पहले की ही तरह काम करेंगे.

ये भी पढ़ें-गाजियाबाद: TikTok पर धूम मचाने वाला 'शेरा' निकला नैना का कातिल, गिरफ्तार
यूपी में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण



उधर लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते दिख रहे हैं. उत्तर प्रदेश में सोमवार को 605 नए मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए है, इसे मिलाकर प्रदेश में अब कोरोना पीड़ितों की संख्या 18,442 हो गई है. इसके अलावा 19 की कोरोना से मौत हो गई है. अब तक प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 569 हो गई है. वहीं कोरोना संक्रमण से 606 मरीज ठीक हुए हैं, इसके साथ ही ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी 11 हजार पार कर 11,601 हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज