लखनऊ: DIG जेल संजीव त्रिपाठी कोरोना पॉजिटिव, 48 घंटे के लिए सील हुआ जेल मुख्यालय

डीआईजी जेल संजीव त्रिपाठी कोरोना पॉजिटिव (file photo)
डीआईजी जेल संजीव त्रिपाठी कोरोना पॉजिटिव (file photo)

उधर, डीआईजी के कोरोना पॉजिटिव (corona positive) आने के बाद से मुख्यालय के अफसर और कर्मियों में दहशत है. हालांकि मुख्यालय के अन्य 59 अधिकारी और कर्मियों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित (corona patients) लोगों की तादाद बढ़ती जा रही है. इसी कड़ी में रविवार को लखनऊ में जेल मुख्यालय और परिक्षेत्र डीआईजी संजीव त्रिपाठी कोरोना पॉजिटिव (corona positive) निकले हैं. स्वास्थ विभाग की टीम ने जेल मुख्यालय में आकर नमूने लिए थे. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डीआईजी के संपर्क में आए जेलकर्मी, फॉलोअर और कार्यालय के बाबू की सूची तैयार कर नमूने लेगा. इन्हें घर पर क्‍वारंटाइन रहने की सलाह दी गई. डीआईजी जेल संजीव त्रिपाठी कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जेल मुख्यालय की बिल्डिंग को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है. वहीं, जेल मुख्यालय की बिल्डिंग को सैनिटाइज किया जा रहा है.

उधर, डीआईजी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से मुख्यालय के अफसर और कर्मियों में दहशत है. हालांकि मुख्यालय के अन्य 59 अधिकारी और कर्मियों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. डीजी आनंद कुमार ने शहर में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते एहतियातन स्वास्थ विभाग से जांच कराने का आग्रह किया था.

Kanpur Shootout: पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, CO के चेहरे-सीने पर पिस्टल से सटा मारी गोली, धारदार हथियार से भी वार



घर-घर स्क्रीनिंग की हुई शुरुआत
यूपी में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रदेश सरकार ने मेगा सर्विलांस अभियान की शुरुआत की. जिसे मेरठ मंडल से शुरू किया गया. इस दौरान पूरे प्रदेश के 17 मंडलों में घर घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग की जाएगी. इस दौरान संदिग्धों को तुरंत इलाज के लिए भेजा जाएगा. जानकारी मिली है कि पल्स पोलियो अभियान के तर्ज पर इस अभियान को पूरा किया जाएगा. पूरे यूपी में एक लाख से ज्यादा टीम इस अभियान में भाग लेगी. मेरठ मंडल इस अभियान की शुरुआत होने वाली है. इस दौरान करीब 1400 लोगों की टीम मेरठ मंडल में घर-घर जांच करेगी.

1981 में हुए एनकाउंटर में 2000 राउंड चली थी गोलियां, अपनों की दगाबाजी से UP पुलिस के इतने जवान हुए थे शहीद

राजधानी लखनऊ के लिए ये है कार्ययोजना
राजधानी लखनऊ में दो हजार से ज्यादा लोगों की टीमें घर-घर जाकर कोरोना का नमूना लेंगी. इस संबंध में लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताय़ा कि स्वास्थ विभाग की 2000 टीमें तैयार हैं. जिस घर से नमूना लिया जाएगा वहां एक बोर्ड भी चस्पा किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस महाअभियान के तहत ज्यादा से ज्यादा नमूनों की जांच का लक्ष्य रखा गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज