UP: फीस न बढ़ाएं निजी स्कूल, अच्छी और सस्ती शिक्षा हमारी प्राथमिकता-डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा

लखनऊ में एक कार्यक्रम में पहुंचे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि इस बार भी स्कूल फीस न बढ़ाएं.

लखनऊ में एक कार्यक्रम में पहुंचे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि इस बार भी स्कूल फीस न बढ़ाएं.

योगी सरकार में डिप्टी CM दिनेश शर्मा ने कहा है कि शैक्षिक सत्र 2020-21 में भी निजी स्कूल फीस न बढ़ाएं. स्कूलों से उम्मीद की जाती है कि हालात को देखते हुए इस बार भी फीस में बढ़ोत्तरी न करें. बीते साल भी फीस वृद्धि को लेकर आदेश वापस हुआ था, जिससे स्कूलों ने माना भी था.

  • Last Updated: March 25, 2021, 12:35 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. शैक्षिक सत्र 2020-21 में भी निजी स्कूल फीस न बढ़ाएं. स्कूलों से उम्मीद की जाती है कि स्थिति को देखते हुए इस बार भी फीस में बढ़ोत्तरी नहीं करेंगे. ये बात यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कही. लामार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज में हुए एक कार्यक्रम में पहुंचे दिनेश शर्मा ने कहा कि बीते साल भी फीस वृद्धि को लेकर आदेश वापस हुआ था, जिससे स्कूलों ने माना भी था. हमारी सरकार की प्राथमिकता है कि सभी को अच्छी और सस्ती शिक्षा मिले.

बुधवार को उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन, यूपी के कोरोना योद्धाओं के सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे. दिनेश शर्मा ने अभिभावकों और स्कूलों को एक दूसरे के पूरक की तरह काम करने की नसीहत दी. साथ ही उन्होंने कहा कि फीस वृद्धि न किए जाने को लेकर आदेश भी जारी किया जा सकता है. कार्यक्रम में मिशन गंगा बुक बैंक की भी शुरुआत हुई, जिसे जॉइंट पुलिस कमिश्नर नवीन अरोड़ा ने शुरू किया है. मौके पर मौजूद पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने पुलिस विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की सराहना की.

वहीं, कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि रहे एमएलसी अवनीश सिंह ने भी संगठन की प्रशंसा की. अनएडेड प्राइवेट स्कूल असोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने कहा कि स्कूलों को बच्चों को कानून और व्यवस्था की जानकारी देनी जरूरी है. प्रशासन के सहयोग से बच्चे नागरिकों को अधिक जागरूक कर सकते हैं. वहीं, उन्होंने उपमुख्यमंत्री को अश्वासन दिया कि स्कूल प्रबंधन कोई भी ऐसा फैसला नहीं करेगा जिससे अभिभावकों पर आर्थिक बोझ पड़े.

इनका हुआ सम्मान
कार्यक्रम में पुलिस विभाग के 13 सदस्यों और अन्य क्षेत्रों के 10 लोगों को सम्मानित किया गया. पुलिस विभाग से पुलिस आयुक्त ध्रुवकांत ठाकुर, संयुक्त पुलिस आयुक्त नवीन आरोड़ा, पुलिस उपायुक्त रईशा अख्तर, अपर पुलिस उपायुक्त चिरंजीव नाथ सिन्हा, सहायक पुलिस आयुक्त आईपी सिंह, सहायक पुलिस आयुक्त सैफुद्दीन बेग, कोरोना सेल निरीक्षक अजय कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक नीलम राणा, निरीक्षक एलाईयू सतीश मिश्रा, चौकी प्रभारी लोको थाना हुसैनगंज उ.नि. कमलेश कुमार राय, फायर स्टेशन हजरतगंज एफएसएसओ योगेंद्र प्रताप थाना पारा मुख्य आरक्षी ध्यानानंद.मिश्रा, कोविड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर आरक्षी सुरेंद्र कुमार सम्मानित हुए.

इनके अलावा चिकित्सा से डॉ सोनिया नित्यानंद, डॉ सूर्यकांत, शिक्षा से डॉ जगदीश गांधी, पुष्पलता अग्रवाल, प्रो. अरविंद मोहन और अमृता दास को सम्मानित किया गया. सामाजिक क्षेत्र से चंद्र किशोर रस्तोगी, अंगना प्रसाद और कला और साहित्य से मंझरी चतुर्वेदी व चाहत मल्होत्रा को सम्मानित किया गया। इस मौके पर संगठन के सदस्य मौजूद रहें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज