लाइव टीवी

मथुरा जेल में बंद डॉ. कफील खान ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, बताया Corona Stage-3 से लड़ने का प्लान
Lucknow News in Hindi

Kumari Ranjana | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 27, 2020, 9:47 AM IST
मथुरा जेल में बंद डॉ. कफील खान ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, बताया Corona Stage-3 से लड़ने का प्लान
डॉ. कफील खान ने जेल से लिखा PM मोदी को पत्र (फाइल फोटो)

डॉ. कफील खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को चिट्ठी में लिखा, '20 वर्ष के अनुभव के आधार पर Corona Stage-3 के खिलाफ कैसे लड़ा जाए, उसका रोड मैप आपको देना चाहता हूं. जिससे इस महामारी से फैलते संक्रमण पर अंकुश लगाया जा सके.'

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से बचने के लिए देश के लगभग सभी नागरिक लॉकडाउन (Lock Down) हो चुके हैं. वहीं दूसरी तरफ मथुरा जिला जेल में बंद उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) के निलंबित बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर कफील खान (Dr. Kafeel Khan) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है. दरअसल, इस चिट्ठी में डॉ. कफील ने पीएम मोदी से अनुरोध किया है कि भारतीयों को कोरोना जैसी घातक महामारी से बचाने के लिए Corona Stage-3 के खिलाफ एक रोड मैप का जिक्र किया है.

उन्होंने पीएम मोदी को चिट्ठी में लिखा, '20 वर्ष के अनुभव के आधार पर  Corona Stage-3 के खिलाफ कैसे लड़ा जाए, उसका रोड मैप आपको देना चाहता हूं. जिससे इस महामारी से फैलते संक्रमण पर अंकुश लगाया जा सके.'

NSA की हुई थी कार्रवाई
इससे पहले यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने कफील खान को मुंबई एयरपोर्ट से 29 जनवरी को गिरफ्तार किया था. बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के सिलसिले में मथुरा जिला कारागार में कैद डॉ. कफील खान की जमानत पर रिहाई से पहले ही उन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगा दिया गया था.



डॉ कफील खान ने पीएम मोदी को लिखा पत्र
डॉ कफील खान ने पीएम मोदी को लिखा पत्र


दरअसल, एएमयू में सीएए विरोधी एक प्रदर्शन के दौरान पिछले साल 12 दिसंबर को कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के सिलसिले में डॉ. कफील के खिलाफ अलीगढ़ के सिविल लाइंस थाने में मामला दर्ज किया गया था.

डॉ. कफील खान को अगस्त 2017 में गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी की वजह से हुई 60 से ज्यादा बच्चों की मौत के मामले में गिरफ्तार किया गया था. करीब 2 साल के बाद जांच में खान को सभी प्रमुख आरोपों से बरी कर दिया गया था.

यूपी में संक्रमितों की संख्या हुई 42
गौरतलब है कि देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में अब भी कमी नहीं देखी जा रही है. इसके मद्देनजर केंद्र और विभिन्न राज्यों की सरकारों ने लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने का आदेश दिया है.

आपको बता दें कि देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 694 पर पहुंच गई है. वहीं, यूपी में गुरुवार को नोएडा में तीन और बागपत में एक मरीज में COVID-19 की पुष्टि के बाद कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 42 तक पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें:

COVID 19: डर के मारे पैदल ही दूसरे शहरों से घर लौट रहे लोग, CM योगी ने की ये विशेष व्यवस्‍था

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 6:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर