Home /News /uttar-pradesh /

UP: यूनिवर्सिटी की महिला अफसर ने लगाया यौन शोषण का आरोप, रजिस्ट्रार समेत 4 पर FIR

UP: यूनिवर्सिटी की महिला अफसर ने लगाया यौन शोषण का आरोप, रजिस्ट्रार समेत 4 पर FIR

पुलिस यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार समेत चार बड़े अफसरों से पूछताछ में जुटी है. (File photo)

पुलिस यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार समेत चार बड़े अफसरों से पूछताछ में जुटी है. (File photo)

Lucknow News: इसके अलावा कनिष्ठ अमित कुमार राय को गलत तरीके से यूनिवर्सिटी में परीक्षा नियंत्रक के पद पर नियुक्त करवा दिया. इसके बाद मुझ पर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाया जाने लगा. महिला अफसर ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ से मामले की निष्पक्ष जांच कराये जाने की मांग की है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) के शकुंतला मिश्रा यूनिवर्सिटी (Dr. Shakuntala Mishra University) की एक महिला अधिकारी ने यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार समेत चार बड़े अफसरों पर यौन शोषण (Sexual Harassment) का आरोप लगाया है. महिला ने चारों अफसरों के खिलाफ FIR दर्ज कराई है. आरोपियों में रजिस्ट्रार अमित कुमार, अमित कुमार राय, प्रोफेसर हिमांशु शेखर झा, डॉक्टर अरविंद कुमार सिंह के नाम शामिल है. उधर, पुलिस यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार समेत चार बड़े अफसरों से पूछताछ में जुटी है.

महिला अधिकारी ने इन सभी पर लैंगिक उत्पीड़न, आपराधिक साजिश, धमकाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है. महिला अधिकारी ने बताया कि कुल सचिव अमित कुमार सिंह उसे तरह-तरह से परेशान करते हैं. वह बहाने से बुलाकर दोस्ताना संबंध बनाना चाहते थे. महिला ने आरोप लगाया कि जब मैंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी, तो करियर बर्बाद करने की धमकी दी.

CM योगी का बड़ा ऐलान, कहा- गोरखपुर में जल्द आएगी मेट्रो, रामगढ़ ताल में उतरेगा सी प्लेन

इसके अलावा कनिष्ठ अमित कुमार राय को गलत तरीके से यूनिवर्सिटी में परीक्षा नियंत्रक के पद पर नियुक्त करवा दिया. इसके बाद मुझ पर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाया जाने लगा. महिला अफसर ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ से मामले की निष्पक्ष जांच कराये जाने की मांग की है. इससे पहले डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय ने दिव्यांग छात्र से रैगिंग व कुकर्म का मामला सामने आया था. मामले में आरोपित दोनों छात्रों को निष्काषित कर दिया गया था.

Tags: Avadh University, CM Yogi, Crime against women, Lucknow news, Lucknow News Today, Lucknow Police, UP news, UP police, लखनऊ न्यूज

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर