रक्षाबंधन पर सीएम योगी के मुफ्त बस यात्रा के फरमान की कुछ ऐसे उड़ीं धज्जियां
Lucknow News in Hindi

रक्षाबंधन पर सीएम योगी के मुफ्त बस यात्रा के फरमान की कुछ ऐसे उड़ीं धज्जियां
रक्षाबंधन पर बस में टिकट काटता कंडक्टर. Photo: News 18

टिकट नहीं लेने वाली महिलाओं को जबरन बस में खड़े रहकर ही यात्रा करने को कहा जा रहा है. वहीं टिकट लेने वाले को ही सीट दी जा रही है. कई जगह विरोध करने पर महिलाओं को बस से उतारने की भी खबर आई हैं.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन के मौके पर प्रदेश की बहनों को बड़ा तोहफा दिया. सीएम के निर्देश पर परिवहन निगम ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को फ्री में यात्रा की घोषणा की. लेकिन रक्षाबंधन के दिन रविवार को लखनऊ सहित कई जिलों में बस चालकों और कन्डक्टरों की मनमानी देखने को मिली. इस दौरान कई वीडियो भी वायरल हुए. इनमें टिकट नहीं लेने वाली महिलाओं को जबरन बस में खड़े रहकर ही यात्रा करने को कहा जा रहा है. वहीं टिकट लेने वाले को ही सीट दी जा रही है.

लखनऊ-बाराबंकी रुट पर चलने वाली महानगर बसों में भी महिलाओं के साथ किराया वसूला जा रहा है. पता चला कि जब कुछ महिला यात्रियों ने इसका विरोध किया तो उन्हें कंडक्टर ने बस से उतार दिया.

वहीं सीतापुर के रोडवेज बस स्टैंड से बसें ही नदारद मिलीं. यहां तमाम महिला यात्री मौजूद दिखीं लेकिन बसों नहीं होने के कारण उन्हें मायूसी ही हाथ लगी. सरकारी आदेशों के अनुसार परिवहन निगम इस विशेष मौके पर अतिरिक्त बसें भी चलाने वाला था लेकिन सीतापुर की बहनों को ये लाभ नहीं मिल सका. वहीं कुछ बसें टूटे शीशों के साथ चलती मिलीं, बारिश में भीगते महिलाओं को उसमें से सफर करना पड़ा.



न्यूज़ 18 की खबर के बाद सीतापुर रोडवेज प्रशासन जागा. आखिरकार खैराबाद के वर्क शॉप से बस स्टैंड को बसें भेजी जाने लगीं. यही नहीं बस स्टैंड पर चौकी के सिपाही को लगाकर बसों में महिलाओं ​को बिठाया जा रहा है.
बता दें सीएम योगी ने खुद ट्वीट कर जानकारी दी थी कि बहनें बिना किराया दिए अपने भाइयों के पास जाकर राखी बांध सकेंगी. यह आदेश सभी बसों के जारी किया गया है. रक्षाबंधन के दिन फ्री में सफर करने की यह सुविधा एसी से लेकर सामान्य सभी बसों में रहेगी. मुख्यमंत्री के निर्देश पर परिवहन निगम ने रक्षाबंधन के पर्व पर यूपीएसआरटीसी की एसी सहित सभी बसों में महिलाओं के लिए निःशुल्क बस यात्रा की सुविधा प्रदान किए जाने की घोषणा की गई है.

बता दें कि बहनों के लिए यह सुविधा 25 अगस्त की रात 12 बजे से 26 अगस्त की रात रात्रि 12 बजे तक उपलब्ध रहेगी. इससे पहले 2017 में भी योगी सरकार ने रक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं के लिए बसों में मुफ्त यात्रा की व्यवस्था की थी. गौरतलब है कि 26 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा के दिन रक्षाबंधन का पर्व मनाया जाएगा. पिछले साल सरकार के ऐलान के बाद रक्षाबंधन के दिन करीब 1 लाख महिलाओं ने प्रदेश में परिवहन निगम की बसों में सफर किया था.

ये भी पढ़ें: 

आंतरिक राजनीति का शिकार बना BRD मेडिकल कॉलेज: सीएम योगी

अटल के अस्थि विसर्जन के दौरान पलटी नाव, बीजेपी सांसद और मंत्री नदी में गिरे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading