होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP: धौलपुर में लगातार बारिश से मकान गिरा, 4 मासूम बच्चों की मौत, मां और बेटी घायल

UP: धौलपुर में लगातार बारिश से मकान गिरा, 4 मासूम बच्चों की मौत, मां और बेटी घायल

उत्तर प्रदेश के धौलपुर जिले के मनियां कस्बे में देर रात 2:30 बजे एक मकान भरभरा कर गिर गया.

उत्तर प्रदेश के धौलपुर जिले के मनियां कस्बे में देर रात 2:30 बजे एक मकान भरभरा कर गिर गया.

House Collapse in UP: मकान के मलबे में दबकर प्रमोद के चार बच्चे सायना (5), मोटी (2), फिजा (1) और गोविंद (4 माह) की मौत ...अधिक पढ़ें

हरिवीर

धौलपुर. उत्तर प्रदेश के धौलपुर जिले के मनियां कस्बे में देर रात 2:30 बजे एक मकान भरभरा कर गिर गया. मकान के गिर जाने से कमरे में मौजूद महिला सहित 5 बच्चे घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए देर रात को मनियां अस्पताल लाया गया, जहां 4 मासूम बच्चों ने दम तोड़ दिया. जबकि हादसे में घायल मां और उसकी एक बेटी को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

हादसे को लेकर पीड़ित प्रमोद पुत्र हरबिलास निवासी कैलाश पुरा ने बताया कि अपनी पत्नी और 5 बच्चों के साथ मनियां कस्बे में किराए के मकान में रह रहे थे. हलवाई का काम करने की वजह से देर रात को कस्बे में पुआं बनाने गए थे. इसी बीच रात 2:30 बजे पड़ोस में रहने वाले युवक ने पुलिस को फोन करके घटना की जानकारी दी. सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गया. पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से मकान से 5 बच्चे और पत्नी को बाहर निकाला, जिन्हें लेकर पुलिस अस्पताल पहुंची, जहां चिकित्सकों ने 4 बच्चों को मृत घोषित कर दिया. हादसे में घायल हुई महिला और उसकी एक बेटी को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है.

आपके शहर से (लखनऊ)

चार बच्चों की जान गई

मनिया ग्राम पंचायत सचिव जितेंद्र शर्मा ने बताया कि हादसे में महिला सोनम (35) पत्नी प्रमोद, और सबसे बड़ी बेटी पूजा (8) पुत्री प्रमोद को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि मकान के मलबे में दबकर प्रमोद के चार बच्चे सायना (5), मोटी (2), फिजा (1) और गोविंद (4 माह) की मौत हो गई, जिनके शव को मनियां अस्पताल की मोर्चरी में रखा है.

हादसे की खबर सुनकर प्रशासन में मचा हड़कंप देर रात को हुए हादसे की खबर सुनते ही एसडीएम और एडिशनल एसपी घटनास्थल पर पहुंच गए. वहीं अस्पताल में भर्ती घायलों से मुलाकात करने अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुदर्शन सिंह तोमर अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को घायलों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए हैं.

बारिश की वजह से हुआ हादसा

मृतक बच्चों के पिता प्रमोद ने बताया कि पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश से उनके मकान का हिस्सा जमीन के अंदर धंस गया था, जिसके चलते अचानक देर रात को मकान भरभरा कर गिर गया. पीड़ित ने बताया कि वह हलवाई के काम के चलते गांव से निकलकर मनियां कस्बे में किराए का मकान लेकर रह रहा था.

Tags: Heavy rain, Rain alert, Rain Alert in UP, Up news live

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें