लाइव टीवी

लॉकडाउन: डर के मारे पैदल ही दूसरे शहरों से घर लौट रहे लोग, मदद के लिए आगे आई राज्य सरकारें
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 27, 2020, 7:15 AM IST
लॉकडाउन: डर के मारे पैदल ही दूसरे शहरों से घर लौट रहे लोग, मदद के लिए आगे आई राज्य सरकारें
लॉकडाउन की वजह से कई इलाकों में लोग फंस गए हैं और पैदल ही अपने घरों की तरफ निकल पड़े हैं.

सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि मानवीय आधार पर पैदल लौट रहे आदमियों के लिए भोजन और पानी की व्यवस्था की जाए और इन लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जाए.

  • Share this:
लखनऊ. देश में लॉकडाउन (Lockdown) के ऐलान के बाद से ही सभी . अब इस लॉकडाउन के बीच लोग पैदल ही अपने गांव, घर, शहरों के लिए वापस कूच करने लगे हैं. ये वो लोग हैं जो दो जून की रोटी के लिए दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा जैसे बड़े शहरों में आए थे. वहीं, इसकी जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पैदल जाने वाले मजदूरों और कर्मकारों के लिए मानवीय आधार पर विशेष व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं.

सुरक्षित स्थानों पर भेजने के निर्देश
सीएम योगी ने मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव गृह, पुलिस महानिदेशक, प्रमुख सचिव परिवहन तथा प्रमुख सचिव को निर्देश दिया है कि मानवीय आधार पर ऐसे व्यक्तियों के लिए भोजन और पानी की व्यवस्था की जाए और स्वास्थ्य सम्बन्धी पूरी सावधानी बरतते हुए इन लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जाए.

उत्तराखंड और बिहार के लोगों का भी ख्याल रखने को कहा



मुख्यमंत्री योगी ने बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को आश्वस्त किया कि बिहार राज्य जाने वाले ऐसे सभी व्यक्तियों का पूरा ख्याल रखा जाएगा और इन व्यक्तियों को सुरक्षित उनके गन्तव्य स्थान तक भेजा जाएगा. उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को भी आश्वस्त किया कि उत्तराखंड निवासी सभी लोगों के भोजन व संरक्षण की व्यवस्था की जाएगी.

मुख्यमंत्री ने लाॅकडाउन को देखते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बातचीत कर हरियाणा में उत्तर प्रदेश के निवासियों के लिए उनके प्रदेश में ठहरने और भोजन आदि की व्यवस्था करने का अनुरोध किया.

सीएम योगी यह भी निर्देश दिए कि वाराणसी सहित प्रदेश के विभिन्न तीर्थ स्थानों पर फंसे अन्य राज्यों के तीर्थ यात्रियों के लिए भी भोजन और सुरक्षा आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए.

ये भी पढ़ें- मायावती ने केंद्र सरकार के कोरोना राहत पैकेज का किया स्वागत, कही ये बात

COVID-19: लखनऊ में Lockdown के दौरान दिहाड़ी मजदूरों को पुलिस खिला रही खाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 10:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर