होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Durga Puja: दुर्गा पूजा पंडाल में भी पहुंचा योगी बाबा का बुलडोजर, लखनऊ में देखिए मां का अद्भुत रूप

Durga Puja: दुर्गा पूजा पंडाल में भी पहुंचा योगी बाबा का बुलडोजर, लखनऊ में देखिए मां का अद्भुत रूप

Lucknow News: इस दुर्गा पूजा के मीडिया सचिव निहार रंजन डे ने बताया कि बुलडोजर पर शेरों वाली मां को इसलिए विराजमान किया ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट: अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ. राजधानी लखनऊ शहर की एक दुर्गा पूजा इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है. इसकी वजह यह है कि यहां पर शेर पर सवार दुर्गा मां को बुलडोजर पर सवार दिखाया गया है. बुलडोजर पर सवार उनका कटआउट न सिर्फ दुर्गा पूजा पंडाल के गर्भगृह में लगाया गया है बल्कि प्रवेश द्वार से लेकर बाहर रोड पर बैनर के रूप में भी लगाया गया है, जो लखनऊ वासियों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहा है. खास बात यह है कि इसमें बुलडोजर पर लिखा हुआ है ‘न्याय का प्रतीक’.

साथ ही यह भी लिखा गया है कि यह माता रानी का कलयुग में राक्षसों का नाश करने के लिए नवीनतम दिव्यास्त्र है जिसका नाम ‘बुल्डोजरास्त्र’ रखा गया है. यह पूजा सदर बाजार में कैंटोनमेंट पूजा और सेवा समिति की ओर से लगाई गई है. जिसे श्री श्री दुर्गा पूजा 2022 का भी नाम दिया गया है. इस दुर्गा पूजा का पंडाल भव्य है. यह पूजा एक अक्टूबर से लेकर 5 अक्टूबर तक चलेगी. जिसमें दुर्गा पूजा के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे.

आपके शहर से (लखनऊ)

इस दुर्गा पूजा के मीडिया सचिव निहार रंजन डे ने बताया कि बुलडोजर पर शेरों वाली मां को इसलिए विराजमान किया गया है क्योंकि बुलडोजर जो कलयुग में अपराधी और माफिया हैं ये सब कलयुग के राक्षसी हैं. इन सबका अंत बुलडोजर कर रहा है. इसीलिए इसे माता रानी का भी प्रतीक बनाकर यहां पर रखा गया है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि इससे पहले भी दुर्गा पूजा में उन्होंने कोविड-19 के वायरस के अंत की थीम रखी थी. उससे पहले राफेल और कुछ साल पहले उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक थीम को भी चुना था. उस समय भी पूजा पंडाल बेहद चर्चित रही थी.

इसी समिति के अशोक कुमार डे ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर चारों ओर छाया हुआ है तो ऐसे में बुलडोजर माफियाओं, गुंडों और अपराधियों के लिए डर बन गया है. मोहित धीरज भल्ला ने बताया कि इस दुर्गा पूजा के लिए खास तौर से वह छुट्टी लेकर आते हैं और यहां पूजा पाठ करते हैं.

जानिए दुर्गा पंडाल पहुंचने का लोकेशन
25 उस्मान रोड सदर बाजार कैंटोनमेंट लखनऊ दुर्गा पूजा का लोकेशन है.

अगर यहां पर आप जाना चाहते हैं इस पते पर आसानी से जा सकते हैं.

Tags: Bulldozer Baba, CM Yogi, Durga Puja festival, Lucknow news, Navratri Celebration

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें