लाइव टीवी

Corona संकट के बीच UP के एमएलसी का ऐलान, CM को देंगे 5 करोड़ की राशि
Lucknow News in Hindi

Kumari Ranjana | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 7, 2020, 12:21 AM IST
Corona संकट के बीच UP के एमएलसी का ऐलान, CM को देंगे 5 करोड़ की राशि
बीजेपी के महामंत्री और एमएलसी विजय बहादुर पाठक. (फाइल फोटो)

कोरोना (Covid-19) के खिलाफ जंग में प्रधानमंत्री के आह्वान का असर उत्तरप्रदेश में भी दिखने लगा है. एमएलसी विजय बहादुर पाठक ने दो साल की विधायक निधि (MLA Fund) की पांच करोड़ की राशि मुख्ममंत्री को सौंपने का ऐलान किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना (Covid-19) के खिलाफ जंग में प्रधानमंत्री के आह्वान का असर उत्तर प्रदेश में भी दिखने लगा है. बीजेपी के महामंत्री और एमएलसी विजय बहादुर पाठक ने दो साल की विधायक निधि (MLA Fund) की पांच करोड़ की राशि मुख्यमंत्री को सौंपने का ऐलान किया है. बीजेपी नेता ने इसकी जानकारी ट्वीट कर के दी है. न्यूज़ 18 से बातचीत में विजय बहादुर पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से प्रेरणा लेते हुए वे अपने वेतन में भी तीस फीसदी कटौती कराएंगे. इसके लिए वे सभापति विधानपरिषद को चिट्ठी लिखकर अनुरोध करेंगे.






सांसद निधि के फंड पर लिया गया ये फैसला


प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट ने एक महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए सांसद निधि के फंड को दो साल तक के लिए स्थगित कर दिया है. इसके साथ ही कोरोना से निपटने के लिए राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और सांसदों के वेतन में तीस फीसदी कटौती का भी फैसला लिया है. यह फैसला एक अप्रैल 2020 से लागू हो होगा. इस फैसले के तत्काल बाद ही राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और राज्यपालों ने भी स्वेच्छा से साल भर तक तीस फीसद कम वेतन लेने का ऐलान किया है.

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में चाहिए साथ
कैबिनेट के फैसले की जानकारी देते हुए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने बताया कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हर किसी का योगदान चाहिए. ऐसे मे अगर दो साल तक सांसद निधि रुकती है तो सरकार के खाते में 7900 करोड़ रुपये आएंगे. कोरोना के खिलाफ छिड़ी जंग में अब देश के शीर्ष संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों और दोनों सदनों के 790 सांसदों का खुले दिल से योगदान होगा. एक साल तक सभी सांसदों के वेतन से तीस फीसद धनराशि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जाएगी. हर साल हर सांसद को मिलने वाली पांच करोड़ रुपये की सांसद निधि भी दो साल तक सरकार के कंसोलिडेटेड फंड में जाएगी.​

 

ये भी पढ़ें:

90 साल के मां-बाप को बच्चों ने Lockdown में छोड़ा तो थानेदार बना 'श्रवणकुमार'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 11:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading