लाइव टीवी

Lockdown: किसी भी तरह की मदद के लिए योगी सरकार जारी कर सकती है इंटीग्रेटेड हेल्पलाइन नंबर
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 26, 2020, 1:02 PM IST
Lockdown: किसी भी तरह की मदद के लिए योगी सरकार जारी कर सकती है इंटीग्रेटेड हेल्पलाइन नंबर
सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

सूत्रों के मुताबिक कोरोना के साथ इस जंग में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की. इस बैठक में इंटीग्रेटेड हेल्पलाइन नंबर जारी करने पर भी बात हुई.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिनों के लिए पूरी तरह से लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है. ऐसे लॉकडाउन के दूसरे दिन कई जगह पर कई तरह की समस्याएं भी देखने को मिली. कही राशन, दूध और सब्जी के लिए मारामारी दिखी तो कई जगहों से कालाबाजारी की दिक्कत भी देखने को मिली. इतना ही नहीं दुसरे राज्यों से पलायन कर यूपी पहुंच रहे लोगों को भी पकड़ा गया. ऐसे में लोगों की मदद के लिए योगी सरकार (Yogi Government) शाम तक एक बड़ा ऐलान कर सकती है. आज शाम तक यूपी के सभी जिलों के लिए अलग-अलग एक इंटीग्रेटेड हेल्पलाइन नंबर (Integrated Helpline Number)जारी कर सकती है.

CM योगी की बैठक में हुई चर्चा

इस इंटीग्रेटेड हेल्पलाइन नंबर पर लोग रोजमर्रा की जरूरतें राशन, सब्जी, गैस सिलिंडर, मेडिकल, कालाबाजारी से लेकर अन्य किसी भी तरह की दिक्कत में कॉल कर मदद लिया जा सकता है. दरअसल अभी तक लोग इमरजेंसी में यूपी112 को ही डायल कर रहे हैं. ऐसे में एक ऐसे इंटीग्रेटेड हेल्पलाइन नंबर की जरुरत महसूस हो रही है. सूत्रों के मुताबिक कोरोना के साथ इस जंग में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की. इस बैठक में इंटीग्रेटेड हेल्पलाइन नंबर जारी करने पर भी बात हुई.

इन समस्याओं का करना पड़ रहा सामना



दरअसल, लॉकडाउन के दौरान पिछले दो दिनों में वाराणसी, गोरखपुर, प्रयागराज, लखनऊ कानपुर समेत कई जिलों में राशन व अन्य खाद्य सामग्री को लेकर भगदड़ की स्थिति नजर आई. वाराणसी में तो महंगे दामों पर लोग रोजमर्रा की चीजें खरीदते नजर आए. कमोबेश यही स्थिति प्रदेश के सभी जिलों में नजर आई. इतना ही नहीं दूसरे राज्यों से लोग पैदल ही पाने घरों के लिए निकल पड़े. जिन्हें पुलिस प्रशासन द्वारा पकड़कर साधनों की व्यवस्था कर घर पहुंचाया गया. ऐसे में सरकार ने एक इंटीग्रेटेड हेल्पलाइन नंबर जारी करने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें:-

COVID-19: यूपी में पान-मसाला और गुटखा पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने की तैयारी

COVID-19: यूपी 112 सेवा की इस महिला कांस्टेबल के जज्बे को ADG ने किया सलाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 1:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,274

     
  • कुल केस

    1,603,428

    +355
  • ठीक हुए

    356,440

     
  • मृत्यु

    95,714

    +22
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर