Assembly Banner 2021

बुंदेलखंड से कानपुर तक आज चलेगी धूलभरी आंधी, इन जिलों का आज शाम तक बदल जाएगा Weather

पश्चिम विक्षोभ के कारण उत्तर भारत (North India) के मैदानी क्षेत्र में भी बारिश (Rain) हो सकती है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पश्चिम विक्षोभ के कारण उत्तर भारत (North India) के मैदानी क्षेत्र में भी बारिश (Rain) हो सकती है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश के मौसम विभाग (Metrological Department) ने ताज़ा अनुमान जारी किया है. इसके मुताबिक बुंदेलखंड और कानपुर के आसपास के जिलों में शाम तक मौसम बदल जाएगा. इन जिलों में आंधी के साथ साथ बारिश का भी अनुमान लगाया गया है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बढ़ते तापमान के बीच इन जिलों के लिए सूकून की खबर है. मौसम विभाग (Metrological Department) ने ताज़ा अनुमान जारी किया है. इसके मुताबिक बुंदेलखंड (Bundelkhand)  और कानपुर (Kanpur) के आसपास के जिलों में शाम तक मौसम (Weather)  बदल जाएगा. इन जिलों में आंधी के साथ साथ बारिश का भी अनुमान लगाया गया है. जालौन, कानपुर, कानपुर देहात, हमीरपुर, फतेहपुर, झांसी, बाँदा, चित्रकूट और इनके आसपास के इलाकों में शाम तक आंधी बारिश का मौसम विभाग ने ताज़ा अनुमान जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूलभरी आंधी चलने की संभावना है.

बुंदेलखंड में बढ़ती गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत

बुंदेलखंड के जिलों में पिछले तीन चार दिनों से लगातार तापमान बढ़ रहा था. शनिवार को बाँदा प्रदेश का सबसे गर्म शहर रहा जबकि रविवार को झांसी में सबसे ज्यादा गर्मी रिकॉर्ड की गई. यहां तापमान 43.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आज शाम तक संभावित आंधी बारिश से बढ़ते हुए तापमान में थोड़ा ब्रेक लग सकता है. इसके अलावा इनसे सटे कई जिलों में बादलों की आवजाही भी आज सुबह से देखने को मिल रही है. उम्मीद की जा रही है कि इसे भी आज सोमवार को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी.



20 मई से 17 जिलों में मौसम लेगा करवट
20 मई की रात से पूर्वांचल के जिलों में मौसम करवट लेगा. बंगाल की खाड़ी में उठने वाले तूफान का असर 20, 21, 22 और 23 मई को प्रदेश के 17 जिलोम ने पड़ने की संभावना है. इन जिलों में आंधी बारिश होगी. कहीं कहीं बहुत तेज अंधड़ और भारी बारिश का भी मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है.

इन शहरों में तापमान 40 के पार पहुंचा

प्रदेश के 19 शहर ऐसे रहे जहां रविवार को दिन का तापमान चालीस डिग्री सेल्सियस के पार चला गया. लखनऊ में तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा कानपुर, इटावा, गोरखपुर, वाराणसी, बांदा, सुल्तानपुर, उरई, हमीरपुर में ज्यादा तेजी से बढ़ेगी. मेरठ समेत कई शहरों का तापमान चालीस डिग्री को पार चुका है.

ये भी पढ़ें: UP में बाइक-स्कूटी पर पीछे किसी को बैठाया तो लगेगा जुर्माना

भरतपुर-अलवर में खड़ीं 500-500 बसें, प्रियंका गांधी ने CM योगी से कहा-दें अनुमति
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज