• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • लखनऊ बुलेटिन : ई- बसों की लोकेशन बताएगा 'चलो एप'

लखनऊ बुलेटिन : ई- बसों की लोकेशन बताएगा 'चलो एप'

सिटी

सिटी बसों की जानकारी अब एप पर होगी उपलब्ध

  • Share this:

    1:सिटी बसों की लोकेशन बताएगा \’चलो एप\’. नगरीय परिवहन निदेशालय ने यात्री सुविधा के मद्देनजर चलो एप तैयार किया है. इस पर अब तक 260 सीएनजी सिटी बसों की लोकेशन देखी जा सकती थी. मगर इस एप पर 140 इलेक्ट्रिक बसों को भी लिंक किया जा रहा है.इसका ट्रायल भी शुरू हो गया है.आने वाले दिनों में सिटी बसों में रोजाना सफर करने वाले यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा.सिटी ट्रांसपोर्ट के एमडी पल्लव बोस ने बताया कि स्मार्ट सिटी के मद्देनजर चलो एप पोर्टल अपडेट किया जा रहा है. इसमें बड़े बदलाव किए गए हैं.नगर बसों के सभी रूट, नए बनाये जाने वाले मार्ग, समय-सारिणी, किराया, सुविधाओं के अलावा सिटी बसों से संबंधित तमाम जरूरी चीजें दैनिक यात्री चंद पलों में अपने मोबाइल से ही पता चल जाएगा.नई बसों के संचालन के लिए इस वेबसाइट को अंतिम रूप दिया जा रहा है. यह वेबसाइट एलसीटीसीएल.को.इन (lctcl.co.in) होगी. नगर बसों से जुड़ी सभी अहम जानकारी इस एप पर उपलब्ध होंगी.साथ ही इस बार बनाई जाने वाली वेबसाइट हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में नगर बसों की जानकारी आम लोगों को देगी.

    2. फैजुल्लागंज में जलभराव से नाराज स्थानीय निवासियों ने शुक्रवार को नगर निगम के इंजीनियरों को पीट दिया.फैजुल्लागंज में काफी ज्यादा जलभराव हो गया है. लोगों के घरों में घुटनों तक पानी भरा हुआ है. नगर निगम में लगातार शिकायत करने के बावजूद मौके पर पहुंचे अधिकारियों को भी दौड़ा लिया. इसको लेकर काफी हंगामा हुआ. दोबारा नगर निगम के इंजीनियर व अधिकारी वहां जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे. बाद में क्षेत्रीय विधायक के साथ लोग मौके पर पहुंचे.

    3. लखनऊ-आगरा के बीच की फ्लाइट 1 अक्टूबर से चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी. यह सेवा एक बार फिर दोनों शहरों के बीच बेहतर कनेक्टिविटी को बढ़ावा देगी.
    फ्लाइट चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे से अपनी यात्रा शुरू करेगी और दोपहर 3:45 बजे आगरा के खेरिया हवाई अड्डे पर पहुंचेगी.
    आगरा से विभिन्न शहरों के लिए कई उड़ानें पहले ही शुरू की जा चुकी हैं, लखनऊ-आगरा हवाई सेवा को अगले महीने तक हरी झंडी दिखाई जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज