Home /News /uttar-pradesh /

Eat Right Mela :जानिए कैसे लखनऊ के ईट राइट मेला में दिया जा रहा है पौष्टिक आहार को बढ़ावा 

Eat Right Mela :जानिए कैसे लखनऊ के ईट राइट मेला में दिया जा रहा है पौष्टिक आहार को बढ़ावा 

X

लखनऊ में गोमती रिवर फ्रंट पर ईट राइट मेला - लखनऊ कार्निवॉल 18 दिसंबर तक लगा चलेगा.एक हफ्ते के इस आयोजन के जरिए लोगों को पौष्टिक आहार के प्रति जागरूक कराया जा रहा है.साथ में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया है.जिसमे लाइव बैंड,लोक गीतों के बीच शाम गुलज़ार हो रही है.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ में गोमती रिवर फ्रंट पर ईट राइट मेला – लखनऊ कार्निवॉल 18 दिसंबर तक लगा चलेगा.एक हफ्ते के इस आयोजन के जरिए लोगों को पौष्टिक आहार के प्रति जागरूक कराया जा रहा है.साथ में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया है.जिसमे लाइव बैंड,लोक गीतों के बीच शाम गुलज़ार हो रही है.लोग यहां विशेषज्ञों द्वारा खाने को लजीज और पौष्टिक खाने में शामिल करने के गुर से वाकिफ हो रहे है.मेले में रोज सुबह शुरूआत योग और एरोबिक से होती है.शाम में लोक गीत गजल, कविता, गाने से सज रही है.
    आयोजन में हर रोज सुबह योग और एरोबिक्स की ड्राइव के साथ.वहीं शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रहती है. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि हर दिन शाम सात से नौ बजे तक लोग गीत, संगीत, गजल, कविताओं व बैंड का लुत्फ उठा सकेंगे. मेले के हर रोज विभिन्न तरह की प्रतियोगिताएं हो रही जैसे बच्चों के लिए कला और चित्रकारी प्रतियोगिताएं.साथ में लोगों को जागरूक किया जा रहा है.

    ईट राइट मेले में खास
    • अहा फूड्स के द्वारा मल्टीग्रेन मोमो जो की स्वास्थ्य के लिए नुकदायक नहीं है क्यूंकि इसमें मैदा इस्तेमाल ना करके मल्टीग्रेन आटा इस्तेमाल किया गया है.
    • दा कटहल द्वारा कटहल बिरयानी, कटहल रोल, कटहल के केक, खीर और हलवा जो लोगों को लुभा रहे है साथ ही पौष्टिक भी है.

    लखनऊ से प्रियंका यादव की रिपोर्ट.

    Tags: Lucknow city, Lucknow news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर