यूपी में EVM की शिकायतों को EC ने बताया अफवाह, दी ये जानकारी

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 21, 2019, 11:50 AM IST
यूपी में EVM की शिकायतों को EC ने बताया अफवाह, दी ये जानकारी
यूपी में EVM की शिकायतों को EC ने बताया अफवाह, दी ये जानकारी

यूपी में कई जगहों से ईवीएम स्ट्रांग रूम की सुरक्षा पर सवाल उठाए गए हैं.

  • Share this:
मऊ में कल देर रात ईवीएम स्ट्रांग रूम के बाहर भारी भीड़ जमा हो गई. इसके बाद पुलिस ने भीड़ को खदेड़ दिया. इस पर एसपी सुरेंद्र बहादुर ने कहा कि कुछ लोग सोशल मीडिया के अफवाहों पर विश्वास करते हुए ईवीएम स्ट्रांग रूम के बाहर जमा हो गए थे. उन्हें हल्के बल प्रयोग कर तितर-बितर किया गया था. दरअसल यूपी के कई जगहों से ईवीएम स्ट्रांग रूम की सुरक्षा पर सवाल उठाए गए हैं. इसमें गाजीपुर, चंदौली, डूमरीगंज और झांसी शामिल हैं.

इस पर चुनाव आयोग ने जवाब दिया है कि हर जगह पोल किए गए ईवीएमएस और वीवीपीएटी को वीडियोग्राफी में राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों के सामने ठीक से सील कर दिया गया था. कहीं कोई दिक्कत नहीं है. साथ ही सूरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. हर जगह सीसीटीवी लगे हैं. सीआरपीएफ को जवान सुरक्षा में तैनात हैं. साथ ही उम्मीदवारों को भी ईवीएम स्ट्रांग रूम पर नजर रखने की अनुमति है. हर जगह प्रत्येक उम्मीदवार के एक प्रतिनिधि को 24 घंटे रहने की अनुमति दी गई हैं.


वहीं प्रियंका गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कहा है कि वे अफवाहों और एक्जिट पोल पर ध्यान न दें. साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं को कहा है कि वे स्ट्रॉन्ग रूम और मतगणना केंद्रों पर डटे रहें. बता दें कि 23 मई को मतगणना है.
Loading...

ये भी पढ़ें -

Exit Poll 2019: इस हिंदी भाषी राज्य में NDA पर भारी पड़ा UPA, मिलीं इतनी सीटें!

मिर्जापुर में कांग्रेस प्रत्याशी ललितेशपति त्रिपाठी ने अतिरिक्त EVM पर उठाए सवाल

तो क्या मैनपुरी में मुलायम सिंह को मिलेगा मायावती के साथ का फायदा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गाजीपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2019, 11:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...