Home /News /uttar-pradesh /

UP: पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की संपत्तियों पर ED का शिकंजा, पत्नी लोनावला में आलीशान बंगले की मालकिन

UP: पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की संपत्तियों पर ED का शिकंजा, पत्नी लोनावला में आलीशान बंगले की मालकिन

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की संपत्तियों पर ED का शिकंजा (File photo)

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की संपत्तियों पर ED का शिकंजा (File photo)

बता दें कि बीते 30 दिसंबर को ईडी (ED) ने लखनऊ और अमेठी में गायत्री प्रजापति के घर, दफ्तर के साथ ही कानपुर में चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) के घर भी छापेमारी कर दस्तावेज खंगाले थे.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में सपा सरकार के दौरान मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजपति (Gayatri Prasad Prajapati) की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. गायत्री पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. ईडी ने गायत्री प्रजापति और रिश्तेदारों के नाम खरीदी गई 60 कीमती संपत्ति और 57 बैंक खाते सीज कर दिए हैं. ईडी ने गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ कोर्ट में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत चार्जशीट भी दाखिल कर दिया है.

ईडी की जांच में गायत्री प्रसाद प्रजापति और परिवार को लेकर चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. ईडी की ओर से खुलासा किया गया है कि जिस गायत्री प्रजापति और उसकी पत्नी की 2012 तक सिलाई कढ़ाई कर 10 से 15 हजार रुपये महीना कमाने की हैसियत थी, उसी गायत्री प्रजापति की पत्नी महाराजी देवी 2013 में लोनावला में एक आलीशान बंगले की मालकिन हो गई. पढ़ाई कर रहीं प्रजापति की दो बेटियां प्रॉपर्टी डीलिंग करने लगीं. साल 2013 से 2017 के बीच पत्नी और दो बेटियों के खाते में छह करोड़ 60 लाख रुपये जमा हुए.

Shamli News: कोरोना वैक्सीन के नाम पर महिलाओं को लगा दिया एंटी रैबीज का टीका, मचा हड़कंप

ईडी ने 57 बैंक खातों में जमा 3.50 करोड़ रुपये और 60 संपत्ति अटैच की है, जिसकी कुल कीमत करीब 55 करोड़ बताई जा रही गई है. ईडी ने गायत्री प्रजापति की पत्नी और बेटे-बेटियों के नाम पर चल रहे 32 बैंक खाते, 17 संपत्ति अटैच किया है. गायत्री की कंपनियों के बैंक खाते सीज करते हुए संपत्ति भी अटैच कर दिया है.गायत्री की कंपनियों के बैंक खाते सीज करते हुए संपत्ति भी अटैच कर दिया है.

लखनऊ, कानपुर, अमेठी समेत कई शहरों में ईडी की छापेमारी
बता दें कि बीते 30 दिसंबर को ईडी ने लखनऊ और अमेठी में गायत्री प्रजापति के घर, दफ्तर के साथ ही कानपुर में चार्टर्ड अकाउंटेंट के घर भी छापेमारी कर दस्तावेज खंगाले थे. ईडी ने छापेमारी के दौरान लखनऊ, कानपुर, अमेठी समेत कई शहरों में करीब 100 कीमती संपत्ति के दस्तावेज हासिल किए थे. इन संपत्तियों में लोनावला के 5 रॉ हाउस और मुंबई के 4 फ्लैट भी शामिल हैं.

आपके शहर से (लखनऊ)

Tags: Akhilesh yadav, Amethi news, BJP, Gayatri Prasad Prajapati, Lucknow news, Samajwadi party, Up news in hindi, UP police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर