मारे गए गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी ऋचा से ED ने की 7 घंटे पूछताछ, बोलीं- 5 वर्षों से नहीं था संपर्क

अपने दोनों बेटों के साथ ईडी दफ्तर पहुंची ऋचा दुबे
अपने दोनों बेटों के साथ ईडी दफ्तर पहुंची ऋचा दुबे

Lucknow News: ऋचा दुबे ने ED के अधिकारियों को बताया कि उन्‍हें विकास की संपत्तियों की जानकारी नहीं है. साथ ही वह पिछले पांच सालों से विकास के निरंतर संपर्क में नहीं थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2020, 8:57 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. कानपुर के बिकरू कांंड (Bikru Case) में 8 पुलिसकर्मियों की शहादत के बाद मुठभेड़ में मारे गए गैंगस्टर विकास दुबे (Gangster Vikas Dubey) की संपत्तियों की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुरू कर दी है. ईडी ने बुधवार को विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे (Richa Dubey) से 7 घंटे तक लंबी पूछताछ की. जानकारी के मुताबिक, ऋचा दुबे ने ईडी अधिकारियों को बताया कि उसे विकास की संपत्तियों की कोई जानकारी नहीं है. साथ ही वह पिछले पांच सालों से विकास के निरंतर संपर्क में नहीं थीं. वह बेटों के साथ अलग रहती थीं.

हालांकि, विकास के बैंक लेनदेन की जानकारी देने के लिए ऋचा ने ईडी से 20 दिन की मोहलत मांगी है. ईडी ने बैंक खातों की डिटेल के साथ ऋचा को 20 दिन बाद बुलाया है. इससे पहले बुधवार सुबह करीब 11 बजे दोनों बेटों और वकील के साथ लखनऊ के ईडी दफ्तर पहुंची थीं. इसके बाद 7 घंटे तक लंबी पूछताछ के बाद ऋचा के बयान दर्ज किए गए.

बता दें कि 2 जुलाई की रात विकास दुबे ने अपने साथियों के साथ मिलकर 8 पुलिसकर्मियों की हत्या की थी. इसके बाद एसटीएफ के साथ एनकाउंटर में विकास दुबे मारा गया था. पुलिस जांच के दौरान विकास दुबे की कई संपत्तियों की जानकारी मिली थी, जिसकी जांच ईडी कर रही है.



आज जय बाजपेयी की पत्नी से पूछताछ
विकास दुबे के खजांची कहे जा रहे जेल में बंद जय बाजपेयी की पत्नी से ईडी गुरुवार को पूछताछ करेगा. दरअसल, ईडी को शुरुआती जांच में विकास दुबे और जय बाजपेयी के खातों के बीच लेनदेन के सबूत मिले हैं. हालांकि, अभी तक ईडी ने केस दर्ज नहीं किया है, लेकिन अगर कोई लीड मिलता है तो प्रिवेंशन ऑफ़ मनी लॉड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज