लाइव टीवी

कामयाब नहीं होंगी तीन तलाक की कुप्रथा बनाए रखने की कोशिशें: चेतन चौहान

भाषा
Updated: October 22, 2019, 3:37 PM IST
कामयाब नहीं होंगी तीन तलाक की कुप्रथा बनाए रखने की कोशिशें: चेतन चौहान
तीन तलाक विरोधी कानून को AIMPLB ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. योगी के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान ने इस पर अपनी यह टिप्पणी की है.

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) द्वारा तीन तलाक रोधी कानून को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दिए जाने के बीच उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh) के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान (Chetan Chauhan,) ने अपनी बात रखी है.

  • Share this:
लखनऊ. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) द्वारा तीन तलाक रोधी कानून को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दिए जाने के बीच उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh) के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान (Chetan Chauhan,) ने अपनी बात रखी है. उन्होंने कहा है कि पिछली सरकारों की ढील के कारण रीति बन चुकी यह कुप्रथा बरकरार रखने की कोशिशें कामयाब नहीं होंगी.

चौहान ने मंगलवार को न्यूज एजेंसी से बातचीत में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के कदम के बारे में पूछे जाने पर कहा कि दुनिया के अनेक मुस्लिम देशों में तीन तलाक पर पाबंदी लगाई जा चुकी है. ऐसे में यह समझ में नहीं आता कि पर्सनल लॉ बोर्ड ने तीन तलाक के खिलाफ बनाए गए कानून के खिलाफ उच्चतम न्यायालय का दरवाजा क्यों खटखटाया है?

मोदी सरकार ने मुस्लिम औरतों की जिंदगी बर्बाद होने के सिलसिले पर लगाई रोक
चेतन चौहान ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने पहली बार तीन तलाक के कारण मुस्लिम औरतों की जिंदगी बर्बाद होने के सिलसिले पर रोक लगाते हुए इसके खिलाफ कानून बनाया है. यह कानून मुस्लिम महिलाओं के पक्ष में है और इसे चुनौती देने की कोई भी कोशिश कामयाब नहीं होगी. चौहान ने आरोप लगाया कि पिछली सरकारों ने तीन तलाक के मामले पर जानबूझकर ढील दी जिसकी वजह से यह कुप्रथा एक रीति बन गई. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने इसे खत्म किया है.

3 तलाक विरोधी कानून की संवैधानिक स्थिति को सुप्रीम कोर्ट में दी है चुनौती
मालूम हो कि मुल्क में मुसलमानों के सबसे बड़े इदारे ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने तीन तलाक को अपराध का दर्जा देने वाले कानून की संवैधानिक स्थिति को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी है. उसका कहना है कि यह कानून असंवैधानिक है, यह महिलाओं के हितों के खिलाफ है और इसकी वजह से घर जुड़ने के बजाय बर्बाद हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें - 
Loading...

बंद है दिल्ली! कैब ड्राइवर ने अमेरिकी नागरिक से ठगे 90,000 रुपए, जानिए मामला

रॉबर्ट वाड्रा नोएडा के हॉस्पिटल में भर्ती, रातभर मौजूद रहीं प्रियंका गांधी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 3:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...