Home /News /uttar-pradesh /

COVID-19: 8 सिपाही निकले कोरोना पॉजिटिव, जॉइंट पुलिस कमिश्नर हुए Home Quarantine

COVID-19: 8 सिपाही निकले कोरोना पॉजिटिव, जॉइंट पुलिस कमिश्नर हुए Home Quarantine

पुलिस कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव निकलने से मचा हड़कंप.

पुलिस कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव निकलने से मचा हड़कंप.

संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून और व्यवस्था) के आठ पुलिसकर्मी कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आ गये हैं. इसके बाद कमिश्नर होम क्वारंटाइन में हैं, तो ऑफिस को सेनेटाइज करने के अलावा साफ किया जा रहा है.

    लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस की महामारी (Coronavirus epidemic)का कहर जारी है. जबकि इसकी चपेट में संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून और व्यवस्था) के आठ पुलिसकर्मी भी चपेट में आ गये हैं. इसके बाद कमिश्नर होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) में हैं, तो ऑफिस को सेनेटाइज करने के अलावा साफ किया जा रहा है. यह जानकारी लखनऊ पुलिस आयुक्तालय (Lucknow Police Commissionerate) द्वारा दी गयी है.

    एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून और व्यवस्था) नवनीत अरोरा के एस्कोर्ट, गार्ड और टेलीफोन ड्यूटी पर तैनात आठ कर्मचारी कोविड-19 संक्रमित पाये गये हैं.उन सभी को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके अलावा  उन्होंने बताया कि इन संक्रमितों के सम्पर्क में आये 21 पुलिसकर्मियों की भी जांच की गयी है और उनमें से किसी में भी संक्रमण नहीं पाया गया है. हालांकि उन्हें होम क्‍वारंटाइन कर दिया गया है. अधिकारी ने बताया कि अरोरा भी अपने घर में ही हैं और वहीं से काम कर रहे हैं. राहत की बात है कि राजधानी के किसी भी थाने और पुलिस लाइन में एक भी पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित नहीं है..



    यूपी में कोरोना वायरस से अब तक 611 लोगों की मौत
    उत्तर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमित 15 और लोगों की मौत हो गयी है. इसके अलावा संक्रमण के 654 नये मामले भी सामने आये हैं. प्रदेश के गृह और सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने गुरुवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित 15 और लोगों की मौत हो गयी है. जबकि अब तक राज्य में इस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 611 हो गयी है. वहीं, प्रदेश में इस वक्त 6463 मरीजों का इलाज चल रहा हैं. अब तक 13119 लोग अब तक ठीक होकर घर जा चुके हैं, तो आज यानी गुरुवार को 533 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गयी. यही नहीं, अवस्थी ने बताया कि बुधवार को प्रदेश भर में 16521 सैंपल जांचे गये और अब तक छह लाख 20 हजार 954 जांच हो चुकी हैं. इसके अलावा आशा कार्यकर्ताओं द्वारा अब तक 18 लाख 53 हजार 663 लोगों की ‘ट्रैकिंग’ की गयी है. उनमें से 1623 लोगों में कोई न कोई लक्षण पाया गया है और इनमें से 1219 की रिपोर्ट आ चुकी है. इनमें से 217 संक्रमित पाये गये हैं.

    Tags: Corona positive, Lucknow news, UP news, UP police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर