Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    बुजुर्ग ने लखनऊ ACP को फोन कर दवा के लिए कहा, ​'फरिश्ता' बन लौटे तो लोगों ने बजाई ताली

    बुजुर्ग मुश्ताक को दवा लाकर देते हुए लखनऊ के ACP चिरंजीव नाथ सिन्हा
    बुजुर्ग मुश्ताक को दवा लाकर देते हुए लखनऊ के ACP चिरंजीव नाथ सिन्हा

    मुश्ताक ने बताया कि मैं बीपी का पेशेंट हूं और मैंने उन्हें कॉल किया था और अब उन्होंने दवा लाकर मुझे दिया तो इस मुश्किल घड़ी में इससे बड़ी बात क्या हो सकती है. उन्होंने बताया कि एसीपी साहब ने मुझसे पैसा भी नहीं लिया है.

    • Share this:
    लखनऊ.  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow के एसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा (Chiranjeev Nath Singh) को एक बुजुर्ग व्यक्ति की कॉल आई. मुश्ताक (Mustaq) नाम के बुजुर्ग ने एसीपी को कॉल करके कहा कि वे प्रयाग नारायण अपार्टमेंट में रहते हैं और वे ब्लड प्रेशर (Blood Pressure) के मरीज हैं. उन्हें दवा की जरूरत है. एसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने फोन पर उनका एड्रेस नोट किया और लखनऊ की सड़क पर अपनी गाड़ी लेकर निकल पड़े. वे सीधे सिविल अस्पताल पहुंचे और वहां अपने पैसे से दवा खरीदी और अपनी पूरी टीम के साथ गोमतीनगर के जॉपलिन रोड पर स्थित प्रयाग नारायण रोड के अपार्टमेंट पहुंचे और सीनियटर सिटिजन मुश्ताक को फोन किया और कहा-आपकी दवा लेकर आया हूं. बुजुर्ग धीरे-धीरे कदमों से घर के बाहर आए और दवा लेकर मुस्कुराए और हाथ उठाकर उन्हें दुआएं दी.

    एसीपी ने बुजुर्ग को गेट पर ही पर्चा और दवाएं दी और उनसे कुछ देर चर्चा की और लौट पड़े. मुश्ताक को दवा मिलते ही ऐसा लगा मानों कोई फरिश्ता उनके दरवाजे पर आ गया हो और उन्होंने न्यूज़ 18 से बताया कि एसीपी तो मेरे लिए फरिश्ता ही हैं.

    बीपी के पेशेंट हैं बुजुर्ग



    मुश्ताक ने बताया कि मैं बीपी का पेशेंट हूं और मैंने उन्हें कॉल किया था और अब उन्होंने दवा लाकर मुझे दिया तो इस मुश्किल घड़ी में इससे बड़ी बात क्या हो सकती है. उन्होंने बताया कि एसीपी साहब ने मुझसे पैसा भी नहीं लिया है. पैसा देने की बात पर एसीपी ने कहा यह मेरा कार्य है मानवता के नाते ही मैं यहां आया हूं.
    कोरोना वायरस के बारे में एसीपी ने दी जानकारी

    मुश्ताक ने बताया कि एसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा​ ने अपनी गाड़ी से लाउडस्पीकर निकालकर लोगों से अनुरोध किया सभी अपनी बालकनी में आ जाए. लोग बालकनी में भी आ गए. इसके बाद एसीपी ने अपार्टमेंट के लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के बारे में जानकारी दी.

    ACP
    एसीपी ने अपार्टमेंट के लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के बारे में जानकारी दी.


    एसीपी के सम्मान में लोगों ने बजाई तलाई

    एसीपी ने लोगों से यह भी कहा कि आपको कोई समस्या हो तो आप 112 नंबर पर कॉल करिए या मेरे नंबर पर कॉल करिए आपको घर पर इमरजेंसी सेवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी. इसके बाद बालकनी में खड़े लोगों ने आदर के साथ जोरदार ताली बजाई.

    ये भी पढ़ें: COVID-19: यूपी में आज 3 नए केस आए सामने, अब तक 47 लोग पॉजिटिव

    Lockdown: 'हाथ गाड़ी' के सहारे जौनपुर पहुंचा विकलांग, नहीं मिली मदद 
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज