Home /News /uttar-pradesh /

UP Assembly Election: चुनावी मैदान में 'आरी' लेकर उतरेंगे राजा भैया, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक को मिला चुनाव चिह्न

UP Assembly Election: चुनावी मैदान में 'आरी' लेकर उतरेंगे राजा भैया, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक को मिला चुनाव चिह्न

राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक को स्थाई चुनाव चिह्न 'आरी' मिल गया है.

राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक को स्थाई चुनाव चिह्न 'आरी' मिल गया है.

Uttar Pradesh Assembly Election: राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक को स्थाई चुनाव चिह्न मिल गया है. अभी तक इस पार्टी को अस्थाई चुनाव चिह्न फुटबाल खेलता खिलाड़ी आवंटित था. चुनाव आयोग ने अब जनसत्ता दल लोकतांत्रिक को स्थाई रूप से 'आरी' चुनाव चिह्न आवंटित कर दिया गया है. इस पर रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया ने ट्वीट कर खुशी जताई है. उन्होंने यूपी विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही है.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. राजा भैया (Rajabhaiya) की पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक (Jansatta Dal loktantrik) को स्थाई चुनाव चिह्न मिल गया है. अभी तक इस पार्टी को अस्थाई चुनाव चिह्न आवंटित था. चुनाव आयोग की ओर से अब जनसत्ता दल लोकतांत्रिक स्थाई रूप से ‘आरी’ चुनाव चिह्न आवंटित कर दिया गया है. नया चुनाव चिह्न जारी होने पर रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया ने ट्वीट कर खुशी जताई है.

    गौरतलब है कि पहले राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल का चुनाव चिह्न फुटबॉल खेलता हुआ खिलाड़ी था. इसे अस्थाई तौर पर जारी किया गया था. इस बार वह आरी के साथ उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की लड़ाई में उतरेंगे. चुनाव आयोग की आयोग की ओर से जनसत्ता दल लोकतांत्रिक को आरी चुनाव चिह्न जारी कर दिया गया है. पहले फुटबाल खेलता हुआ खिलाड़ी चुनाव चिह्न दिया गया था. राजा भैया ने इस पर ट्वीट कर खुशी जताई है. उन्होंने लिखा— आप सभी साथियों को ये बताते हुये बहुत ख़ुशी हो रही है कि चुनाव आयोग द्वारा जनसत्ता दल को ‘आरी’ चुनाव निशान आवंटित हुआ है.

    कुंडा व बाबागंज विधानसभा को राजाभैया का गढ़ कहा जाता है. इन दोनों विधानसभाओं पर लंबे समय से उनका कब्जा है. सपा नेतृत्व से नजदीकियों के चलते पिछले तीन विधानसभा चुनावों में पार्टी ने अपने प्रत्याशी नहीं उतारे थे. कुंडा से राजाभैया और बाबागंज से विनोद सरोज को अपना समर्थन दिया. वर्ष 2007 में सपा ने दोनों विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी नहीं उतारे थे.

    राजा भैया ने 100 सीटों पर लड़ने का किया है ऐलान

    हाल ही राजा भैया ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के प्रत्याशी उतारने की बात कही थी. राजा भैया ने कहा था कि जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी ने यूपी में चुनाव लड़ने के लिए 100 से अधिक सीटों को चिन्हित कर लिया है. यह संख्या आगे बढ़ भी सकती है. राजा भैया ने यह भी साफ किया था कि उन्होंने अन्य दल के साथ गठबंधन करने का मन अभी नहीं बनाया है. उनकी पार्टी अकेले ही यूपी चुनाव में उतरने की तैयारी कर रही है. इसके साथ राजा भैया ने जनसेवा संकल्प यात्रा निकालकर कई जिलों में संपर्क भी स्थापित किया.

    Tags: Election commission, Jansatta Dal loktantrik New Election Symbol, Lucknow news, Raghuraj Pratap Singh, व‍िधानसभा चुनाव 2022

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर