होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP Bypoll: गोला गोकर्णनाथ सीट पर उपचुनाव का ऐलान, 3 नवंबर को वोटिंग, 6 को आएंगे नतीजे

UP Bypoll: गोला गोकर्णनाथ सीट पर उपचुनाव का ऐलान, 3 नवंबर को वोटिंग, 6 को आएंगे नतीजे

UP Byelection 2022: गोला गोकर्णनाथ सीट के लिए उपचुनाव की घोषणा

UP Byelection 2022: गोला गोकर्णनाथ सीट के लिए उपचुनाव की घोषणा

UP Byelection: उपचुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही एक बार फिर से प्रदेश में सियासी हलचल देखने को मिलेगी. वैसे तो मुका ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

चुनाव आयोग ने विधानसभा उपचुनाव के तारीखों का किया ऐलान
यूपी के गोला गोकर्णनाथ सीट पर 3 नवंबर को होगा उपचुनाव
बीजेपी विधायक अरविन्द गिरी की मौत से खाली हुई है सीट

लखनऊ. इलेक्शन कमीशन ने सोमवार को उत्तर प्रदेश की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है. इलेक्शन कमीशन की नोटिफिकेशन के मुताबिक बीजेपी विधायक अरविन्द गिरी की मौत से खाली हुई इस सीट के लिए 3 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। 6 नवंबर को वोटों की गिनती होगी।

उपचुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही एक बार फिर से प्रदेश में सियासी हलचल देखने को मिलेगी. वैसे तो मुकाबला मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी और सत्तारूढ़ बीजेपी के बीच ही माना जा रहा है, लेकिन बसपा और कांग्रेस की क्या रणनीति होगी यह भी देखना अहम होगा.

6 सितंबर को बीजेपी विधायक की हुई थी मौत
बता दें कि पिछले दिनों 6 सितंबर को बीजेपी विधायक अरविंद गिरी की हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया था. 2022 के विधानसभा चुनाव में अरविन्द गिरी उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले की गोला विधानसभा सीट से पांचवी बार विधायक बने थे. अरविंद गिरी पहली बार 1996 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. वे सपा से तीन बार विधायक रहे. 2017 में उन्होंने बीजेपी ज्वाइन की और चौथी बार जीते.

आपके शहर से (लखनऊ)

Tags: Lucknow news, UP latest news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें