लाइव टीवी

आचार संहिता उल्लंघन में घिरे राज्यपाल कल्याण सिंह, राष्ट्रपति को पत्र लिख सकता है EC

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 2, 2019, 11:56 AM IST

बता दें राज्यपाल कल्याण सिंह ने अलीगढ़ में प्रधानमन्त्री मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने का समर्थन किया था.

  • Share this:
राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह अपने एक ​बयान को लेकर फंसते नजर आ रहे हैं. कल्याण सिंह द्वारा उत्तर प्रदेश में दिए एक बयान के संबंध में चुनाव आयोग खुश नहीं है. मामले में चुनाव आयोग का मानना है कि कल्याण सिंह ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है. अब इस संबंध में चुनाव आयोग कल्याण सिंह के बयान पर आज फैसला ले सकता है. इसके अलावा राष्ट्रपति को पत्र लिख सकता है. बता दें राज्यपाल कल्याण सिंह ने अलीगढ़ में प्रधानमंत्री मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने का समर्थन किया था.

जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग आज की बैठक में राज्यपाल कल्याण सिंह पर फैसला लेगा. आज की बैठक के बाद आयोग राष्ट्रपति को या फिर सीधे राज्यपाल कल्याण सिंह को पत्र लिख सकता है.

बता दें अलीगढ़ में 25 मार्च को राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने सभी देशवासियों को बीजेपी कार्यकर्ता बताया था. उन्होंने कहा, 'हम सभी बीजेपी कार्यकर्ता हैं, हम चाहते हैं कि बीजेपी ही चुनाव जीते. हम चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनें ये देश के लिए बहुत जरूरी है.'

कल्याण सिंह 24 जून 1991 में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने. बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद उन्होंने इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए 6 दिसंबर 1992 को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. वह 1993 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अतरौली और कासगंज से विधायक निर्वाचित हुए. कल्याण सिंह 21 सितंबर 1997 से 12 नवंबर 1999 तक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं.

1999 में कल्याण सिंह ने सपा गठबंधन से नाता तोड़ लिया और जनवरी 2004 में बीजेपी से जुड़े. 2004 के आम चुनावों में उन्होंने बुलंदशहर से बीजेपी के उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ा. 2009 में उन्होंने एक बार फिर से बीजेपी छोड़ दी और एटा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय सांसद चुने गए.

ये भी पढ़ें: 

चंद्रशेखर आजाद आज जयपुर में करेंगे 'संविधान बचाओ रैली'
Loading...

कभी कांग्रेस प्रधानमंत्री को काला झंडा दिखाने वाले संदीप सिंह लिख रहे है राहुल गांधी के भाषण

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2019, 9:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...