होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

मुख्‍तार अंसारी गैंग पर चुनाव खत्‍म होते ही बड़ी कार्रवाई, जुगनू वालिया पर एक और FIR, हत्‍या में आया था नाम

मुख्‍तार अंसारी गैंग पर चुनाव खत्‍म होते ही बड़ी कार्रवाई, जुगनू वालिया पर एक और FIR, हत्‍या में आया था नाम

UP News: उत्‍तर प्रदेश्‍ पुलिस ने मुख्‍तार अंसारी गैंग के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. (मुख्‍तार अंसारी)

UP News: उत्‍तर प्रदेश्‍ पुलिस ने मुख्‍तार अंसारी गैंग के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. (मुख्‍तार अंसारी)

Mukhtar Ansari Closest Aid Booked: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव समाप्‍त होते ही राज्य में माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है. यूपी पुलिस ने जेल में बंद माफिया डॉन मुख्‍तार अंसारी के करीबी और एक रेस्‍टोरेंट के मालिक की हत्‍या के मामले में आरोपी जुगनू वालिया पर FIR दर्ज कर ली है. जुगनू फरार है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के समाप्‍त होने के बाद अब पुलिस सक्रिय हो गई है. चुनाव के दौरान ‘बुलडोजर बाबा’ के नाम से चर्चित योगी आदित्‍यनाथ की सत्‍ता में वापसी के बाद पुलिस भी माफिया के खिलाफ एक्‍शन में आ गई है. यूपी पुलिस ने जेल में बंद माफिया डॉन मुख्‍तार अंसारी के एक करीबी के खिलाफ कार्रवाई की है. लखनऊ पुलिस ने रेस्‍टोरेंट मालिक की हत्‍या मामले में मुख्‍तार अंसारी के करीबी जुगनू वालिया पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. वालिया के खिलाफ इस मामले में लखनऊ की आलमबाग पुलिस ने एक और FIR दर्ज की है. जुगनू वालिया के सरेंडर न करने पर पुलिस ने यह कदम उठाया है. बता दें कि जुगनू वालिया पर 25 हजार रुपए का इनाम भी घोषित है. इसके बावजूद जुगनू ने सरेंडर नहीं किया. अब पुलिस ने आगे की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

जुगनू वालिया का नाम रेस्‍टोरेंट मालिक जसविंदर सिंह रोमा की हत्‍या मामले में आया है. पुलिस ने वालिया को पकड़ने के लिए कई जगह छापे मारे, लेकिन मुख्‍तार अंसारी का करीबी पुलिस की गिरफ्त से दूर है. जुगनू वालिया पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया है. इसके बावजूद जुगनू ने सरेंडर नहीं किया. इसके बाद पुलिस ने कोर्ट में आवेदन देकर जुगनू वालिया को भगोड़ा घोषित करने की मांग की थी. पुलिस की अर्जी पर कोर्ट ने उसे 1 फरवरी को भगोड़ा घोषित कर दिया, इसके बावजूद उसने आत्‍मसमर्पण नहीं किया. अब लखनऊ की आलमबाग पुलिस ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.

Big News: रायबरेली के जिला अस्‍पताल में लगी आग, मरीजों और तीमारदारों के बीच मची अफरा-तफरी 

संपत्ति कुर्क करने की तैयारी

जुगनू वालिया के लगातार फरार होने पर अब पुलिस उसकी संपत्ति कुर्क करने की तैयारी में है. जुगनू वालिया पर 17 एफआईआर दर्ज हैं. पुलिस अधिकारी ने बताया कि सरकारी आदेश का पालन न करने के मामले में जुगनू वालिया के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज की गई है. इस अधिकारी ने बताया कि जुगनू वालिया की संपत्ति कुर्क करने की प्रक्रिया जल्‍द ही की जा सकती है.

रेस्‍टोरेंट मालिक को मारी गई थी गोली

रेस्‍टोरेंट मालिक जसविंदर सिंह रोमा को पिछले साल 27 अक्‍टूबर को गोली मारी गई थी. घटना के 4 दिन बाद जसविंदर की मौत हो गई थी. बता दें कि जुगनू वालिया पर 9 जनवरी 2019 को व्‍यवसाई अमनप्रीत को गोली मारने का आरोप है. यूपी पुलिस का कहना है कि जुगनू वालिया पर मार्च 2011 में देवेंद्र सिंह अरोड़ा और साल 2005 में स्‍वरूप सिंह पर भी हमला करने का आरोप है.

Tags: Crime News, Mukhtar Ansari News

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर