बड़ी खबर: UP के एक करोड़ लोगों को रोजगार देने की तैयारी, PM मोदी 26 जून को करेंगे शुरुआत
Lucknow News in Hindi

बड़ी खबर: UP के एक करोड़ लोगों को रोजगार देने की तैयारी, PM मोदी 26 जून को करेंगे शुरुआत
एक करोड़ लोगों को यूपी में रोजगार देने की तैयारी (फाइल फोटो).

मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में जो कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं, उनका परिणाम है कि काफी हद तक कोरोना को नियंत्रित करने में हम सफल हुए.

  • Share this:
लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 26 जून को उत्तर प्रदेश के एक करोड़ मजदूरों व श्रमिकों (Migrants Workers) को रोजगार (Employment) देने की शुरुआत करेंगे. 50 हजार करोड़ रुपये की लागत से 116 जिलों में प्रवासी मजदूरों को रोजगार मुहैया कराने की गरीब कल्याण रोजगार योजना की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हुई है जिसमें उत्तर प्रदेश के भी 31 जिले शामिल हैं. यूपी के लोगों के लिए रोजगार देने की योजना की शुरुआत पीएम मोदी 26 जून को करेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय से वर्चुअल जनसंवाद की पहली रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है. जितनी स्वतंत्रता भारत के अंदर है, उतनी दुनिया में कहीं भी नहीं है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की दूरदर्शिता और त्वरित निर्णय लेने की क्षमता ने भारत को कोरोना संकट से बचाया है। ये पूरी दुनिया के सामने एक उदाहरण है. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि भारत और अमेरिका में कोरोना का संक्रमण एक साथ फैला था. दोनों देशों की तुलना यदि आबादी के लिहाज की जाए तो, आप देखेंगे कि इस संक्रमण से भारत में अब तक 12 हजार मौतें हुई हैं, वहीं अमेरिका में 1 लाख 20 हजार लोगों की जान जा चुकी है।.उन्होंने कहा कि आज दुनिया में कोरोना संकट के दौरान बड़े-बड़े उपद्रव हो रहे हैं, लोग सड़कों पर उतर रहे हैं, सरकार की नीतियों की खिलाफत कर रहे हैं, वहीं भारत की 135 करोड़ की जनता पूरे सम्मान और श्रद्धा के साथ प्रधानमंत्री मोदी के साथ खड़ी है.

ये भी पढ़ें- पत्‍नी ने नहीं बनाई कड़क चाय तो पति ने चाकू से गोद कर दी हत्‍या, पुलिस ने कही ये बात



मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में जो कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं, उनका परिणाम है कि काफी हद तक कोरोना को नियंत्रित करने में हम सफल हुए. केंद्र और प्रदेश सरकार ने गरीब और कल्याणकारी योजनाओं को मजबूती के साथ आगे बढ़ाया. प्रदेश के 2 करोड़ 4 लाख किसानों को डीबीटी की माध्यम से 2 हजार रुपये प्रतिमाह 3 महीने तक दिए गए. जनधन खाते वाली महिलाओं के खाते में 500 रुपये प्रतिमाह देने का कार्य किया गया.
ये भी पढ़ें :- चीन के खिलाफ किसी भी एक्शन में केंद्र का साथ दे विपक्षः मायावती

योगी ने कहा कि अनलॉक की कार्यवाही के बाद हम लोग प्रदेश में लगभग 90 लाख लोगों को रोजगार के साथ जोड़ चुके हैं. प्रधानमंत्री मोदी द्वारा गरीब कल्याण रोजगार अभियान प्रारंभ किया गया है, इसके तहत 1 करोड़ 25 लाख लोग एक साथ प्रदेश में सेवायोजन, रोजगार और स्वरोजगार प्राप्त करने की स्थिति में रहेंगे, जिसकी शुरुआत 26 जून को पीएम मोदी करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading